scriptजगन्नाथपुरी की तर्ज पर यहां भी निकलेगी रथ यात्रा, आप भी हो सकते है शामिल | Lord Jagannath Rath Yatra | Patrika News

जगन्नाथपुरी की तर्ज पर यहां भी निकलेगी रथ यात्रा, आप भी हो सकते है शामिल

locationखंडवाPublished: Jul 02, 2018 12:59:21 am

संत हृदयनंद गिरी महाराज आए निमाड़वासियों को निमंत्रण देने

Lord Jagannath Rath Yatra

Lord Jagannath Rath Yatra

खंडवा. जगन्नाथपुरी की तर्ज पर महेश्वर में निकलने वाली जगन्नाथ रथयात्रा का प्रचार प्रसार अब खंडवा और बुरहानपुर जिले तक भी पंहुच गया है। खंडवा प्रवास पर आए संत हृदयगिरी महाराज ने मीडिया से चर्चा में कहा कि महेश्वर में निकलने वाली जगन्नाथ यात्रा का स्वरुप भव्य होगा। इसमें अब केवल खरगोन के नहीं बल्कि खंडवा, बुरहानपुर, बड़वानी तथा धार झाबुआ जिलों के लोग भी शामिल होंगे।

संत हृदयगिरी ने बताया कि जगन्नाथपुरी धाम की तरह ही महेश्वर में विगत 7 वर्षों से जगन्नाथ रथयात्रा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें अभी तक पश्चिम निमाड़ के हिंदू धर्मावलंबी शामिल हुआ करते थे, लेकिन अब इस यात्रा का स्वरूप और भव्य बनाने के लिए समूचे निमाड़ के धर्मावलंबियों को इससे जुडऩे के प्रयास किए जा रहे हैं। इसलिए अब पूर्व निमाड़ के भी जिलों को शामिल कर रथयात्रा का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। हृदयगिरी महाराज ने कहा कि यात्रा में समरसता के भाव भी दिखाई देंगे।
मंदसौर की घटना अपने आप में एक शर्मनाक
हृदयगिरी महाराज ने मंदसौर की घटना की भी निंदा की। उन्होंने कहा मंदसौर की घटना अपने आप में एक शर्मनाक घटना है। एक नासमझ बालिका के साथ इस प्रकार का कृत्य निंदनीय है और ऐसे लोगों के खिलाफ बड़ा कदम उठाना जरूरी है। निमंत्रण देने पहुंचे आचार्य पंकज मेहता ने कहा कि रथ यात्रा में शामिल होने वाले लोग रथ खींचने के लिए खोले जाने वाले ड्रा में भी शामिल हो सकते है। धर्मावलंबी अपनी पर्ची डालकर रथयात्रा को खींचने के साधकों में नाम शामिल कर सकते है। दीप जोशी ने 14 जुलाई शनिवार को जगन्नाथ मंदिर पेशवा घाट से प्रात: 9 बजे निकलने वाली संपूर्ण जानकारी देते हुए समस्त निमाड़ वासियों को इस यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया। संचालक सुनील जैन ने किया। इस दौरान महेश्वर के पूर्व विधायक भूपेंद्र आर्य आदि भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो