scriptविधानसभा सीटों पर दावेदारी के लिए चेंजमेकर भी तैयार | Madhya Pradesh Assembly Elections-2018 | Patrika News

विधानसभा सीटों पर दावेदारी के लिए चेंजमेकर भी तैयार

locationखंडवाPublished: Oct 07, 2018 07:02:47 pm

प्रमुख दलों के संभावित प्रत्याशियों की सूची भी देखें

changemaker

changemaker

खंडवा. पत्रिका समूह ने स्वच्छ राजनीति के लिए शुरू किये गए महाअभियान चेंजमेकर, बदलाव के नायक के तहत चेंजमेकर्स की रैंकिंग लिस्ट जारी कर दी है। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ मेें अप्रैल में शुरू हुए इस अभियान के तहत 47758 चेंजमेकर और वालंटियर स्वच्छ राजनीति की इस पहल से जुड़े अलग अलग टास्क में प्रदर्शन के आधार पर शीर्ष पर रहे चेंजमेकर दावेदारों की विधानसभावार रैंकिंग सूची जारी की गई है। इन क्षेत्रों में अब जनता के सामने विधानसभा प्रत्याशी के रूप में ये विकल्प भी उपलब्ध हैं। इनमें से जो चेंजमेकर चुनाव लडऩा चाहेंगे, वे मैदान में उतर सकते हैं
इनकी लिस्ट राजनीतिक दलों को भी दी जा रही है,ताकि अच्छे संभावित प्रत्याशियों का विकल्प उन्हें उपलब्ध हो सके।
इसके साथ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा, कांग्रेस और अन्य दलों के संभावित प्रत्याशियों की सूची भी प्रकाशित की जा रही है, ताकि जनता स्वयं देख सके कि उनके लिए बेहतर प्रत्याशी कौन हो सकता है।

आगे क्या होगा
हर विधानसभा क्षेत्र में चेंजमेंकर व वॉलंटियर स्वच्छ करे राजनीति महाअभियान के तहत मैदान में उतरेंगे। पिछले दिनों विभिन्न वर्ग के लोगों, चेंजमेकर्स-वॉलंटियर ने चुनाव घोषण पत्र की कवायद की। जल्द हम जन ऐंजड़ा २०१८-२३ घोषित करेंगे। जनता प्रत्याशियों से मुद्दों पर सवाल करेगी और सबसे ज्यादा उम्मीद वाले प्रत्याशी के पक्ष में वोट करे तो लोकतंत्र सफल होगा।

अनिल बाहेती
अनिल बाहेती लायंस क्लब के सक्रिय सदस्य है। बाहेती चूड़ी की दुकान चलाते है। पत्रिका चेंजमेकर के टॉप लिस्ट में शामिल बाहेती समाजसेवा में हमेशा अग्रणी रहने वाले चेंजमेकर अनिल बाहेती द्वारा नेत्रदान, देहदान जनजागृति समिति, रोटरी क्लब, लायंस भोजन सेवा केंद्र, रक्तदान शिविर आदि में सक्रिय योगदान रहता है। चेंजमेकर बनने के बाद अनिल बाहेती द्वारा पौधरोपण, चेंजमेकर्स की बैठक आदि में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया है। विभिन्न संगठनों से जुड़े अनिल बाहेती द्वारा मतदाता जागरुकता के लिए भी विशेष प्रयास किए जा रहे है। वैश्य समाज से जुड़े अनिल बाहेती की समाज में एक अच्छी छवि है।

चेंजमेकर निकिता नागोरी
निकिता नागोरी भी चेंजमेकर की टाप लिस्ट में शामिल है। समाजसेवा की पढ़ाई करने वाली निकिता नागोरी वर्तमान में शिक्षण कार्य में अपनी सेवा दे रही है। निकिता समाजसेवा में भी अग्रणी रहती है। खासकर महिला सशक्तिकरण के कार्यों में समाजसेवा में उनका अच्छा योगदान है। रक्तदान शिविर में भी उनका सहयोग रहता है, वे स्वयं भी रक्तदान कर लोगों को प्रेरणा देती हैं। निकित अपना स्वयं का एनजीओ भी संचालित कर रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो