scriptअलग-अलग सड़क हादसों में दो की मौत, एक गंभीर | Madhya Pradesh Khandwa-road accident, two dead, one serious | Patrika News

अलग-अलग सड़क हादसों में दो की मौत, एक गंभीर

locationखंडवाPublished: Dec 06, 2020 07:47:59 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

लगातार तीसरे दिन हादसों ने झकझोराहाइवे पर युवक को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला

Road accident

Road accident

खंडवा. हादसों के ग्राफ में अचानक से उछाल आया है। एक के बाद एक हादसों में लोगों की जान जा रही है। कहीं अनियंत्रित गति हावी पड़ रही है तो कहीं ओवरलोडिंग वजह बन रही है। कुछ मामलों में पारीवारिक कलह को लेकर भी जांच जारी है। शनिवार का दिन भी हादसों के नाम रहा। अलग-अलग हादसों में बाइक सवारों को रौंदने से लेकर सड़क पार कर रहे युवक को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया। बीते 3 दिन दर्दनाक रहे हैं। बरातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से दूल्हा सहित 6 की मौत के बाद अगले दिन दादी और पोती को डंपर ने कुचल दिया था।

इंदौर-इच्छापुर हाइवे किनारे स्थित ग्राम कुमठी में शनिवार दोपहर एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क पार कर रहे 35 वर्षीय युवक को कुचल दिया, जिससे युवक ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कुमठी निवासी गोकुल पिता किशन गुर्जर (35) हाइवे पर खड़ी बस के सामने से सड़क पार कर रहा था। इंदौर की ओर से तेज रफ्तार मे आ रहे ट्रक एमएच. 18बीए- 0383 के टायर की चपेट मे गोकुल आ गया। ट्रक का टायर गोकुल के सिर को कुचलता निकल गया।

हादसे मे गोकुल ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इधर, अचानक बस स्टैंड पर हुए हादसे से ग्रामीणों की भीड़ लगी। ट्रक चालक ने भीड़ देखी तो ट्रक लेकर मौके से भागा, ट्रक रूका नही तो कुछ ग्रामीण बाइक से ट्रक के पीछे लगे और बोरगांव पुलिस को भी तत्काल सूचना दी। ट्रक लेकर फरार चालक जब भमराड़ी पुलिया के पास पहुंचा तो सामने से डायल 100 आते देखी, साथ ही पीछे आती ग्रामीणों की बाइक पर नजर पड़ी। ट्रक चालक ने ट्रक को भमराड़ी पुलिया के पास रोका और फरार हो गया। पुलिस ट्रक को पुलिस चौकी लेकर आई, इधर घटनास्थल पर चौकी प्रभारी जगदीश सिंग सिंद्या बल के साथ पहुंचे। शव को ग्रामीणों के सहयोग से एक वाहन के माध्यम से पीएम के लिए रवाना किया। बोरगांव पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर फरार चालक की खोजबीन शुरू कर दी है।
35 वर्षीय गोकुल के परिवार मे पिता किशन गुर्जर नहीं हैं और बूढ़ी मां, पत्नी व तीन बच्चे हैं। गोकुल की दो पुत्री है जिसमें एक की उम्र 14 वर्ष व दूसरी 10 वर्षीय है। साथ ही तीसरा पुत्र है, जिसकी उम्र 6 वर्ष है। सभी का लालन-पालन गोकुल मजदूरी कर करता था। गोकुल के साथ हुए हादसे की खबर पर मां स्तब्ध रह गई और पूरे परिवार मे मातम सा छा गया।

स्टेट हाइवे-15 खंडवा-हरदा मार्ग पर वाहन दुर्घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। आए दिन खंडवा-हरदा मार्ग पर दुर्घटनाएं होने से लोगों की जाने जा रही, लेकिन इस मार्ग से गुजरने वाले वाहनों की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार दोपहर खंडवा-हरदा मार्ग पर आशापुर के पास फिर एक दर्दनाक हादसा हुआ। शनिवार दोपहर पिकअप एवं बाइक की जोरदार भिडंत हो गई। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा एक व्यक्ति का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरसूद में प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर अवस्था में खंडवा रैफर किया गया। दोनों निवासी जोगीबेड़ा एवं मछौंडी के बताए जा रहे हैं। दुर्घटना के दौरान पिकअप चालक पिकअप वाहन को मौके पर ही छोड़कर भाग खड़ा हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो