मंडी से सब्जी खरीदकर घर जा रहे युवक की नकाबपोश बदमाश ने चाकुओं से गोदकर की हत्या

मंडी से सब्जी खरीदकर घर जा रहे युवक की नकाबपोश बदमाश ने चाकुओं से गोदकर की हत्या, महिंद्रा शोरूम के सामने की वारदात, आरोपी को भागने में मदद करने वाले दो सहयोगी हिरासत में, पूछताछ जारी, परिजन का आरोप- महादेवगढ़ लिखी भगवा टी-शर्ट पहने होने के कारण की गई बेटे की हत्या

खंडवा. पंधाना रोड स्थित महिंद्रा शोरूम के सामने सोमवार सुबह करीब 7 बजे मंडी से सब्जी खरीदकर घर जा रहे युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। वारदात की खबर लगते ही शहर में सनसनी फैल गई। परिजन और परिचितों की अस्पताल में भीड़ जमा हुई। माहौल गर्माते देख पुलिस ने शहर में सुरक्षा का मोर्चा संभाला। वारदातस्थल की तफ्तीश कर आरोपी की धरपकड़े के लिए टीमें रवाना की गई। हालांकि देर रात तक हत्या का आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका। दरअसल, सोमवार सुबह करीब 7 बजे धनराज पिता भैयालाल कनाड़े (23) छोटा अबार पद्मकुंड वार्ड पंधाना रोड स्थित सब्जी मंडी से सब्जी खरीदकर पैदल घर की ओर जा रहा था। तभी महिंद्रा शोरूम के सामने सड़क पर अचानक नकाबपोश बदमाश ने चाकू से हमला कर दिया। धनराज ने उससे बचने के लिए संघर्ष किया, लेकिन आरोपी ने पेट में चाकू फंसाकर घूमा दिया। वहीं पेट, हाथ, पीठ, सीने आदि पर आठ से अधिक वार किए। खून से लथपथ धनराज सड़क पर गिर गया तो आरोपी मौके से भाग निकला। वहीं राहगीरों ने घटना देखी तो तुरंत घायल अवस्था में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में डॉक्टर ने उपचार शुरू किया, लेकिन पेट की अंतडिय़ां कटने और खून अधिक बहने के कारण इलाज के दौरान धनराज ने दमतोड़ दिया। मौत के बाद अस्पताल में हिंदू संगठन के नेता और परिचितों की भीड़ जमा हुई। उन्होंने पुलिस से आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। इधर, घटनाक्रम के बाद शहर में सुरक्षा बढ़ाई गई। आरएएफ और अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया। वहीं फ्लैग मार्च निकालकर अफसरों ने शहर की स्थितियों का जायजा लिया।
आरोपी कैमरे में कैद, सहयोगी ने बाइक से छोड़ा था रामनगर तक
वारदात की खबर मिलते ही एसपी विवेक सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। फुटेज में आरोपी ट्रक के पीछे से आते दिख रहा है। फुटेज सामने आते ही पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त की। इसके बाद एसपी ने टीमें गठित कर आरोपी की धरपकड़ के लिए रवाना की। तफ्तीश के दौरान सामने आया कि आरोपी वारदात को अंजाम देकर गुलमोहर कॉलोनी की ओर भागा। जहां पूर्व से तैयार बाइक सवार उसे गुलमोहर कॉलोनी के पीछे के रास्ते से पुल पार करते हुए रामनगर तक लेकर पहुंचा। जहां से दूसरा सहयोगी हत्यारे को बाइक से लेकर गया।
बलवाड़ा में दबिश, दो सहयोगी हिरासत में
आरोपी का सुराग जुटाने के लिए पुलिस वारदात स्थल पर डॉग स्क्वॉड लेकर पहुंची। डॉग गुलमोहर कॉलोनी के पीछे बनी झोपडिय़ों तक गया। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की आरोपी अपने बलवाड़ा निवासी जीजा के घर गया है। खबर मिलते ही पुलिस टीम ने बलवाड़ा में दबिश दी, लेकिन आरोपी वहां से निकल गया। वहीं जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी को फरार होने में मदद करने वाले दो युवकों को हिरासत में लिया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा आरोपी के परिजन और रिश्तेदारों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

परिजन बोले-महादेवगढ़ की टी-शर्ट पहने होने के कारण की हत्या
मृतक के बड़े भाई अशोक कनाड़े ने बताया भाई धनराज बीमार रहता था। उसे फिट की बीमारी थी। वह लॉकडाउन से घर से सब्जी बेचने का काम कर रहा था। सुबह 6 बजे सब्जी लेने के लिए सब्जी मंडी गया था। इस दौरान उसने महादेवगढ़ लिखी भगवा टी-शर्ट पहनकर रखी थी। इसी कारण साजिश के तहत उसकी हत्या की गई है। मृतक भाई धनराज का किसी से कोई पुराना विवाद नहीं है। इधर, मां गजराबाई का रो-रोकर बुरा हाल रहा। मृतक धनराज के चार भाई है।
शव लेने से इनकार, पीएम रूम के बाद दिया धरना
घटनाक्रम के बाद दिनभर तनातनी का माहौल रहा। परिजन और परिचितों ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव लेने से इनकार कर दिया। मांगों लेकर परिजन लेडी बटलर के पास बने नवीन पीएम हाउस के बाहर धरने पर बैठ गए। मामले की खबर मिलते ही एसडीएम संजीव केशव पांडेय और सीएसपी ललित गठरे मौके पर पहुंचे। परिजन को समझाइश दी, लेकिन वह नहीं माने। करीब एक घंटे की बातचीत के बाद आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और परिवार को सहायता राशि दिलाए जाने के आश्वासन पर परिजन शव लेने को तैयार हुए। शाम 5 बजे शव लेकर परिजन रवाना हुए।

जितेंद्र तिवारी Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned