script

अस्पताल के पलंग पर 20 दिन की बच्ची को छोडक़र गायब हुई मां

locationखंडवाPublished: Apr 23, 2019 01:50:28 pm

खंडवा जिले के लेडी बटलर अस्पताल का मामला, नवजात एसएनसीयू में भर्ती

Mother Left 20 days New born Girl in Khandwa District Hospital

Mother Left 20 days New born Girl in Khandwa District Hospital

खंडवा. लेडी बटलर अस्पताल के वार्ड में सोमवार सुबह पलंग पर लावारिस हालत में 20 दिन की नवजात बच्ची मिली है। बच्ची के मिलने की खबर फैलते ही अस्पताल में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस स्टॉफ और डॉक्टर मौके पर पहुंचे। तुरंत बच्ची का उपचार किया गया और एसएनसीयू में भर्ती कराया। मामला सुबह करीब 9.30 से 10 बजे के बीच का है। डॉक्टर के अनुसार नवजात बच्ची करीब २० दिन की है। उसका वजन ढाई किग्रा है। नवजात के सीने पर संक्रमण है। हालांकि बच्ची स्वस्थ है। जिसका इलाज अस्पताल में जारी है। साथ ही उक्त नवजात की मां के संबंध में जानकारी जुटाई। वहीं अस्पताल में लगे सीसीटीवी कै मरों की फुटेज खंगाले जा रहे हैं।
महिला आई, पलंग पर बच्ची को सुलाकर चली गई
लेडी बटलर अस्पताल के वार्ड में शिवकन्या विश्वकर्मा निवासी गोराडिया भर्ती थी। सुबह वह सास के साथ शौचालय चली गई। इस दौरान पलंग खाली थी। तभी पीली साड़ी पहने एक महिला वार्ड में पहुंची और बच्ची को पलंग पर लिटा दिया। आसपास भर्ती मरीज के परिजन ने उक्त महिला से पलंग पर मरीज के होने की बात कही। जिस पर उसने कहा मैं थोड़ी ही देर में आ रही हूं और बच्चे को छोडक़र चली गई। वह बच्चे के पास कपड़े, दूध की बोतल सहित अन्य सामान का थैला छोड़ गई। इसी बीच शिवकन्या वापस अपने पलंग पर आई। करीब ढाई घंटे तक बच्ची की मां के लौटने का इंतजार किया। जब नहीं आई तो अस्पताल स्टॉफ को मामले की सूचना दी।
लावारिस हालत में वार्ड के पलंग पर बच्ची मिली है। उसे एसएनसीयू में भर्ती किया गया है। वह स्वस्थ है। बच्ची किसकी है जानकारी निकाली जा रही है।
कृष्णा वास्कले, शिशु रोग विशेषज्ञ

ट्रेंडिंग वीडियो