एमपी गजब: दूल्हे की बढ़ी दाढ़ी देख दुल्हन ने किया शादी से इनकार

एमपी गजब: दूल्हे की बढ़ी दाढ़ी देख दुल्हन ने किया शादी से इनकार

Jitendra Tiwari | Publish: Mar, 14 2018 09:05:05 AM (IST) Khandwa, Madhya Pradesh, India

अजब-गजब मामला, खंडवा के ग्राम अजंटी का मामला, पिता के वापस आने की मनत में रखी थी दाढ़ी।

 

खंडवा. ग्राम अजंटी में शादी समारोह के दौरान दूल्हा-दुल्हन के बीच तकरार का अजब-गजब मामला सामने आया है। बारात घर पहुंची और दुल्हन ने जैसे ही दूल्हे का दीदार किया तो वह दंग रह गई। दूल्हे की दाढ़ी देख दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। फिर क्या दाढ़ी बनवाने और नहीं बनवाने को लेकर दूल्हे और दुल्हन के परिजन अड़ गए और हंगामा शुरू हो गया। ग्राम और परिवार के वरिष्ठजन ने दोनों परिवारों को समझाइश दी। मान मनोबल के बीच आखिरकार दूल्हा दाढ़ी बनवाने के लिए तैयार हो गया। लोगों के कहने पर वह मंदिर गया और फिर सेविंग बनवाई। सेविंग बनी देख दुल्हन भी दूल्हे के साथ सात फेरे लेने को राजी हो गई। परिजनों ने विवाह कराया और दुल्हन को माता-पिता ने खुशी-खुशी विदा किया।
पिता के घर लौटने की मन्नत में रखी थी दाढ़ी
शादी में दाढ़ी पर आपत्ति की बात पर दूल्हे ने ससुराल पक्ष के लोगों को समझाने की कोशिश की। दूल्हे ने कहा उसके पिता पिछले करीब तीन साल से लापता हैं। पिता के घर लौटने की मनत मांगकर दाढ़ी रखी थी। जब पिता घर लौटेंगे तभी हम तीनों भाई दाढ़ी बनवाएंगे। हमें उम्मीद है कि पिताजी वापस आएंगे। इसलिए दाढ़ी नहीं बनाई, लेकिन दूल्हे की बात किसी ने नहीं सुनी। अंतत: टूटते रिश्तों को जोडऩे के लिए दूल्हा दाढ़ी बनवाने के लिए तैयार हो गया।

 

जूनापानी से पहुंची थी बारात
ग्रामीणों ने बताया ग्राम के राधेश्याम मिस्त्री की बेटी की शादी थी। बारात हरसूद ब्लॉक के ग्राम जूनापानी से आई थी। बारात सोमवार शाम को अजंटी पहुंची। बारात पहुंचने के बाद दूल्हे मंगल बेलदार की दाढ़ी देख दुल्हन और उसके परिजन ने आपत्ति जताई। दूल्हे से दाढ़ी बनवाने की बात कही, लेकिन उसने ने इनकार कर दिया। स्थिति यह बनी की दुल्हन के परिजन ने कहा जब तक दूल्हा दाढ़ी नहीं बनवाएगा बेटी की शादी नहीं करेंगे। इधर, दूल्हे के परिजनों ने बहू को साथ लेकर जाने की जिद पकड़ ली। रातभर दाढ़ी को लेकर मान मनोबल का दौर जारी रहा। ग्राम के सरपंच प्रेमलाल पटेल और अन्य ने दोनों परिवार से चर्चा कर सुलह कराई। तब जाकर शादी समारोह पूरा हो सका।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned