कॉमर्स में रितिका, जीव विज्ञान समूह में अंशिका ने प्रदेश की मेरिट लिस्ट में बनाया स्थान

माशिमं ने कक्षा 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

खंडवा. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा-12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। कोरोना के संक्रमण काल के बीच कक्षा-12वीं की परीक्षाएं अलग-अलग समय पर हुईं थी।
खंडवा जिले की दो छात्राओं ने प्रदेश की मेरिट सूची में स्थान बनाया है। विज्ञान जीव समूह में अंशिका परसराम भोरगे, सुंदरबाई गुप्ता कन्या उमावि खंडवाा ने 484 अंक हासिल कर इस संकाय की प्रदेश की मेरिट सूची में चौथा स्थान हासिल किया है। वहीं, वाणिज्य समूह में रितिका जैन राजेश कुमार जैन, सेंट जोंस कान्वेंट स्कूल खंडवा ने 473 अंक प्राप्त कर इस संकाय की मेरिट सूची में सातवां स्थान हासिल किया है।

विद्यार्थी एवं अभिभावक परीक्षा परिणाम पोर्टल पर भी देख सकेंगे। परीक्षा परिणाम www.mpresults.nic.in, www.mpbse.mponline.gov.in, www.mpbse.nic.in पर भी देखे जा सकते हैं।

मेधावी विद्यार्थियों के लिए लैपटॉप प्रदाय की योजना फिर शुरू होगी
12वीं परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को एक बार फिर से लैपटॉप मिलेंगे। इस योजना को फिर से शुरू किए जाने की तैयारी है। सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि सरकार द्वारा प्रदेश के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदाय की योजना पुन: प्रारंभ की जा रही है। इसके अंतर्गत सरकार द्वारा मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय करने के लिए 25 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। सीएम ने कहा है कि शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित 12वीं की मुख्य परीक्षा में उत्कृष्टता प्रदर्शित करने वाले विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। योजना का लाभ नियमित एवं स्वाध्यायी दोनों प्रकार के विद्यार्थियों को दिया जाएगा।

अमित जायसवाल Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned