scriptकोरोना अपडेटः एक दिन में 126 नए मरीज, इन जिलों में बिगड़ सकते हैं हालात | mp covid 19 updates positive cases 30 june 2022 | Patrika News

कोरोना अपडेटः एक दिन में 126 नए मरीज, इन जिलों में बिगड़ सकते हैं हालात

locationखंडवाPublished: Jun 30, 2022 05:50:26 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश में फिर बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण…। देखें अपडेट…।

corona update:  जोधपुर में सवा छह संक्रमण दर के साथ 17 नए संक्रमित मिले

corona update: जोधपुर में सवा छह संक्रमण दर के साथ 17 नए संक्रमित मिले

भोपाल/खंडवा। मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना की चौथी लहर अपने पैर पसार रही है। चुनाव के चलते भी भीड़ जुट रही है, इस बीच लगातार संक्रमण बढ रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में #Corona संक्रमण के 126 नए केस आए हैं। वहीं खंडवा जिले में चार नए मरीज सामने आए है।

कोरोना की रफ्तार अब बढऩे लगी है। खंडवा में तीन दिन में जहां चार मरीज मिले थे, वहीं बुधवार को एक ही दिन में चार मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। चार दिन में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा दो गुना हो गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग इसे कोरोना की चौथी लहर नहीं मान रहा है, लेकिन लोगों को सावधानियां बरतने और सतर्कता रखने की सलाह जरूर दे रहा है। राहत की बात ये है कि सभी मरीज ठीक है और होम आइसोलेशन में है।

 

मेडिकल कॉलेज वायरोलॉजी लैब से आई कोरोना सैंपल टेस्ट की रिपोर्ट में चार मरीज पॉजिटिव पाए गए है। इसमें मोघट थाने के पीछे रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग, इंदौर नाका निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति, रामनगर निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति और ग्राम दीवाल निवासी 22 वर्षीय युवक शामिल है। सभी ने सर्दी, खांसी, हाथ-पैर दर्द और बुखार के चलते जिला अस्पताल के फीवर क्लीनिक में अपना टेस्ट करवाया था। जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि चारों मरीजों की स्थिति ठीक है और कोई गंभीर लक्षण नहीं है। चारों मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। अब जिले में कुल 8 एक्टिव केस हो चुके है।

 

https://twitter.com/hashtag/MPFightsCorona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बढ़ाएंगे सैंपल की संख्या

जून माह में कुल 13 मरीज पॉजिटिव आ चुके है। जिसमें आठ मरीज तो सिर्फ चार दिन में ही मिले है। जिला महामारी विशेषज्ञ ने बताया कि चारों मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग वाले लोगों का टेस्ट कराया गया है। बढ़ती मरीजों की संख्या के चलते अब फीवर क्लीनिक में भी सैंपल की संख्या बढ़ाई जा रही है। मौसमी बीमारियों के मरीजों को फीवर क्लीनिक में टेस्ट कराने के निर्देश जारी कर दिए गए है। उन्होंने सलाह दी है कि मास्क और हैंड सैनेटाइजर का उपयोग अवश्य किया जाए। जहां तक संभव हो सोशल डिस्टेंस का भी पालन करें।

 

https://twitter.com/hashtag/Corona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
प्रदेश में 126 नए संक्रमित मिले

प्रदेश में पिछले 24 घंटों में #Corona संक्रमण के 126 नए केस आए हैं, वहीं 65 मरीज ठीक हुए हैं। वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव केस 559, संक्रमण दर 1.72% और रिकवरी रेट 98.70% है।

वैक्सीनेशन की स्थिति

प्रथम डोज- 6,04,33,643
द्वितीय डोज- 5,80,47,271
प्रिकॉशन डोज-19,15,236
मध्यप्रदेश में अब तक लगे कुल टीके- 12,03,96,150

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो