mp election 2018: भाजपा के इस प्रत्याशी के खिलाफ युवाओं ने मुंडवाया सिर, हवन कर डाली आहुतियां

mp election 2018: भाजपा के इस प्रत्याशी के खिलाफ युवाओं ने मुंडवाया सिर, हवन कर डाली आहुतियां

Amit Jaiswal | Publish: Nov, 05 2018 01:01:24 PM (IST) Khandwa, Madhya Pradesh, India

राजनीति...भाजपा द्वारा इस विधायक का फिर से टिकट तय करने के बाद से लगातार आक्रोश।

खंडवा. भाजपा द्वारा खंडवा विधानसभा से फिर देवेंद्र वर्मा को टिकट दिए जाने के बाद से ही युवाओं में आक्रोश बना हुआ है।

रविवार को 21 युवाओं ने सिर मुंडवाकर दादाजी के चरणों में प्रार्थना की, पुष्प अर्पित कर धूनीमाई नारियल की आहुतियां डालीं। पार्टी के वरिष्ठजन को सद्बुद्धि देने की मांग की। खंडवा विधानसभा से पार्टी पुनर्विचार करें व सही और ईमानदार व्यक्ति को टिकट प्रदान करें। धूनीमाई में आहुतियां डाली व शहर की सुख-शांति, समृद्धि तथा उन्नति के लिए प्रार्थना की तथा सकारात्मक नेतृत्व शहर को मिले, एेसी कामना कर आहुति दी। खंडवा विधानसभा से पार्टी द्वारा पुन: विश्वास किया गया है, इसे जानता स्वीकार नहीं करेगी। बता दें कि टिकट तय होने के दिन भी 11 युवाओं ने घंटाघर पर मुंडन कराया था। इसके बाद अगले दिन हनुमानजी को आवेदन देकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को सद्बुद्धि देने की मांग की थी।

खुद की पार्टी के लिए ही विरोध में
खंडवा विस सीट के लिए बीते दो साल से विधायक वर्मा के विरोध में उनकी ही पार्टी के लोग खड़े हुए। मंडी अध्यक्ष आनंद मोहे, भाजपा जिला एवं पुस्तक प्रलेखन समिति संयोजक कौशल मेहरा व एमआईसी सदस्य दीना पंवार भी टिकट की दौड़ में आए। संगठनात्मक स्तर पर गुटबाजी, विरोध के बीच टिकट मिलते ही देवेंद्र वर्मा सबसे पहले सराफा स्थित गणेश मंदिर पहुंचे, यहां मत्था टेका। फिर पार्टी कार्यालय गए। वहां से दादाजी धाम पहुंचकर परिक्रमा की।

रूठों को मनाने और सबको साथ लेने की चुनौती
खंडवा विधानसभा से भाजपा ने एक बार फिर देवेंद्र वर्मा को टिकट दिया है। इस बार उनके सामने चुनौतियां अलग हैं। पार्टी का एक बड़ा धड़ा उनसे नाराज है। साथ ही बीते दिनों पर्व-त्योहारों पर हुए घटनाक्रमों को लेकर भी लोगों ने उनकी कार्यशैली को कटघरे में खड़ा किया है। अब जबकि टिकट तय हो गया है तो यहां से टिकट मांग रहे अन्य दावेदारों को साधने की चुनौती भी बड़ी है। टिकट के रण में जीत भले ही मिल गई हो पर जनता की परिक्रमा से पहले अपनों के साथ की दरकार भी होगी। विधानसभा में कुल 246064 मतदाता हैं और पिछली जीत-हार का अंतर 34071 है। सारे समीकरण साधते हुए ही आगे बढऩा बड़ी चुनौती होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned