script

विधायक सुझाव मांगने निकले, किया योजनाओं का प्रचार-प्रसार

locationखंडवाPublished: Oct 22, 2018 12:32:54 am

हाथ ठेले और मोची से भरवा रहे सुझाव पत्र

Mp mahamukabala

Mp mahamukabala

खंडवा. भाजपा ने रविवार से प्रदेश में समृद्ध मप्र अभियान की शुरुआत करते हुए मेरा सुझाव मेरा चुनाव कार्यक्रम आरंभ किया है। अभियान के दौरान लोगों से एक सुझाव पत्र भरवाकर उनके मुद्दे और राय पूछी जा रही है। खंडवा में भी अभियान की शुरुआत जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले और नगर अध्यक्ष धर्मेंद्र बजाज द्वारा की गई। अभियान के दौरान सुझाव के बहाने भाजपा नेता और विधायक देवेंद्र वर्मा योजनाओं का भी प्रचार-प्रसार करते नजर आए। भाजपा के सुझाव पत्र पर पीएम और सीएम की फोटो भी लगी हुई है। एक तरह से देखा जाए तो ये भाजपा का चुनावी प्रचार की भी शुरुआत मानी जा रही है।
निगम से लेकर बांबे बाजार तक भाजपा नेताओं ने सुझाव के नाम पर जनता का मन भी टटोला। साथ ही लोगों को संबल योजना का लाभ मिला या नहीं मिला, राशन कार्ड बने है या नहीं, आदि जानकारी भी ली। वहीं, प्रदेश सरकार की उपलब्ध्यिां भी गिनाते हुए एक तरह से मतदाताओं को रिझाने का काम भी शुरु कर दिया। हालांकि भाजपा नेता इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं बता रहे है। पिछले दिनों कांग्रेस नेताओं पर आदर्श आचार संहतिा के चलते इसी तरह के मांग पत्र भरवाने पर केस भी दर्ज हुआ था। देखना ये है कि प्रशासन इसे भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानता है या नहीं।

अब आई जनता की याद
अभियान के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष, नगर अध्यक्ष, विधायक व अन्य नेता गरीब दुकानदारों, ठेले वालों, मोची की दुकान भी पहुंचे। यहां तक की नीचे बैठे दुकानदारों के साथ बैठकर चर्चा की। लोगों ने संबल योजना का लाभ नहीं मिलना, निगम में काम नहीं होना आदि बातों की शिकायत तक की। इस बात का नेताओं को जवाब देते नहीं बना और चुनाव के बाद सब काम कराने के आश्वासन भी देते नजर आए। नेताओं ने लोगों से सुझाव पत्र भराकर एक पेटी में डलवाए। इस दौरान शहर के प्रमुख मुद्दों पर भी जनता ने अपने विचार रखे। जिसमें यातायात की समस्या, रिंग रोड नहीं बनना, निगम की दुकानों का किराया कम करना, बेरोजगारी को दूर करना, सड़कों के खस्ताहाल होने, नर्मदा जल में मीटर नहीं लगना आदि समस्याएं भी खुलकर बताई।

भाजपा प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि चुनाव के दौरान प्रचार करना जरूरी है। लोगों से सिर्फ उनके सुझाव मांगे जा रहे है कि वे किस तरह से अपने शहर में विकास चाहते है। उनके सुझावों के आधार पर ही विकास कार्य कराएं जाएंगे। एक दुकानदार की परमिशन लेकर ही वहां सुझाव पेटी रखी गई थी। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। अभियान २८ अक्टूबर तक चलेगा। भाजपा जिला महामंत्री दिनेश पालीवाल, पन्नालाल गुप्ता, नंदन करोड़ी, लोकेंद्र सिंह गौड़, आशीष चटकेले, जितेंद्रसिंह चंद्रावत, भरत पटेल, प्रवीण पांडे, रितेश कपूर, सुधांशु जैन, नितिश बजाज, अभिलाष दीवान, शिवराज मेहता सहित पदाधिकारी कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो