scriptMP urges Prime Minister to set up textile industry | इस सांसद ने प्रधानमंत्री से कपड़ा उद्योग लगाने किया आग्रह, आप को भी होगा फायदा | Patrika News

इस सांसद ने प्रधानमंत्री से कपड़ा उद्योग लगाने किया आग्रह, आप को भी होगा फायदा

सांसद ने संसदीय क्षेत्र को गुजरात, उत्तर प्रदेश, पंजाब, उड़ीसा जैसे राज्यों के साथ मप्र को भी पीएलआई योजना में जोडऩे उठाई मांग

खंडवा

Published: March 31, 2022 12:09:28 pm

खंडवा. सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल लगातार अपने संसदीय क्षेत्र के विकास को लेकर सक्रिय होकर कार्य कर रहे हैं। दिल्ली में भारत सरकार के मंत्रियों से अपने क्षेत्र के विकास कार्यो को लेकर पत्र सौंप रहे हैं वहीं, मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मुलाकात कर क्षेत्र की समस्याओं का भी निराकरण करवा रहे है। सांसद प्रवक्ता ने बताया कि संसदीय क्षेत्र के दिव्यांग आयुष को पाटिल ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलाया एवं अपने क्षेत्र में बंद पड़ी सूत मीलों को चालू करवाने के लिए भी पत्र सौंपा।
pm_modi.jpg
पीएलआई के तहत टेक्सटाइल को मिलेगा बढ़ावा
सांसद ने प्रधानमंत्री को पत्र देकर कहा है कि परफॉर्मेंस लिंक्ड इंसेंटिव (पीएलआई) योजना से संसदीय क्षेत्र के टेक्सटाइल उद्योगों को पुनर्जीवित करने के लिए आपके नेतृत्व में भारत को एक प्रमुख विनिर्माण केंद्र के रूप में बढ़ावा दिया जा रहा है। मेक इन इंडिया से मेक फॉर वल्र्ड के सपनों को आकार देने के लिए आपके दृष्टिकोण से हम अभिभुत हैं। आपके नेतृत्व में परफॉर्मेंस लिंक्ड इंसेंटिव ( पीएलआई ) योजना विभिन्न क्षेत्रों स्थानीय विनिर्माण में नए आयाम एवं ऊंचाईयों की ओर अग्रसर है।
पीएम ने पीएलआई को दी है मंजूरी
आपके द्वारा पीएलआई को मंजूरी दी गई है जिसमें 7000 करोड़ मैनमेड फाईबर का भी व्यापक उलेख है। जो कि 4000 करोड़ टेक्निकल टेक्सटाइल को दिए जाना है। मेरा संसदीय क्षेत्र खंडवा मप्र पूर्णत: कृषि आधारित है और यहां पर बहुतायत में कपास की खेती की जाती है तथा किसान इससे अच्छा उपार्जन भी लेते आ रहे है। मैं आपको अवगत करना चाहता हू कि पूर्व में मेरे क्षेत्र में तीन बड़ी टेक्सटाइल हुआ करती थी।
खंडवा, बुरहानपुर में मिलेगा बढ़ावा
ताप्ती मिल बुराहनपुर, निमाड़ टेक्सटाईल खंडवा एवं अवंतिका टेक्सटाईल सनावद। ऐसा सर्वव्याप्त है कि की पूर्व की सरकारों द्वारा इन उद्योगिक संस्थाओं पर ध्यान न देने के कारण कुछ संस्थाएं बंद हो चुकी है और कुछ बंद होने की स्थिति में है। आपके द्वारा टेक्सटाईल सेक्टर में पीएलआई की मंजूरी से एक उम्मीद किरण जगी है। जिससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे साथ ही साथ मेरे क्षेत्र के अन्नदाताओं को उनकी कपास की फसल के दाम भी अच्छे मिलेंगे।
निमाड को आसपास राज्यों से जोड़े
मेरा आपसे विनम्रता पूर्वक अनुरोध है कि जिस तरह गुजरात, उत्तर प्रदेश, पंजाब, उड़ीसा जैसे प्रदेशों को इसका सीधा लाभ मिल रहा है। अगर इस योजना में मध्यप्रदेश को भी सम्मिलित किया जाता है तो मेरे संसदीय क्षेत्र खण्डवा को इसका विशेष लाभ होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराउदयपुर हत्याकांड का साइडइफेक्ट! मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पर 5100 रुपए का जुर्माना, ग्राम पंचायत का लेटर पैड वायरलकौन है डॉक्टर महरीन काजी, जिनसे IAS अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादीUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.