script10 करोड़ के प्रोजेक्ट को रेरा की स्वीकृति, 54 एलआइजी मकान की बनेगी कॉलोनी | nagar nigam | Patrika News

10 करोड़ के प्रोजेक्ट को रेरा की स्वीकृति, 54 एलआइजी मकान की बनेगी कॉलोनी

locationखंडवाPublished: Jul 11, 2019 10:46:30 pm

नगर निगम का गणेशतलाई में चल रहा है प्रोजेक्ट राशि का उपयोग पीएम आवास के एएचपी घटक में हो पाएगा
खंडवा. नगर निगम और शहरवासियों के लिए एक अच्छी खबर आई है। १० करोड़ रुपए के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को रेरा की स्वीकृति मिल गई है। ५४ एलआइजी मकान बनाने में अब तेजी आएगी। इसका फायदा पीएम आवास के एएचपी घटक में भी होगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निगम शहर के गणेशतलाई क्षेत्र में एलआइजी मकानों की कॉलोनी विकसित कर रहा है, लेकिन यहां मॉडल बतौर एक मकान बनाने के बाद आगे की प्रक्रिया ठप हो गई थी।
जिसकी सबसे बड़ी वजह रेरा से स्वीकृति नहीं मिल पाना रहा। लेकिन अब जबकि दूसरी बार रेरा में आवेदन किया गया, कमियां दूर होते ही प्रोजेक्ट को हरी झंडी मिल गई है। मप्र भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी ने निगम को इ-मेल से इसकी जानकारी दी है। अब निगम इस एलआइजी मकानों की इस कॉलोनी को तेजी से तैयार कर सकेगा। अब आगे ये होगा रेरा की अनुमति मिलते ही निगम अब इस प्रोजेक्ट का प्रचार-प्रसार कर पाएगा बैंकों से चर्चा कर प्रोजेक्ट में ऋण स्वीकृति की प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी खुद का घर खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प मिल रहा सड़क, बिजली, पानी सहित अधोसंरचनात्मक विकास यहां जल्द ही हो सकेंगेदूसरे प्रोजेक्ट में काम आएगी राशिनिगम द्वारा एलआइजी मकानों की कॉलोनी से जो राशि आएगी, उसका उपयोग चीराखदान में एएचपी घटक के तहत बनाई गई मल्टी के मकानों में निगम के अंशदान के रूप में काम आएगा। यानी कि एक प्रोजेक्ट से दो फायदे होंगे। मिल गई है रेरा स्वीकृति

10 करोड़ के प्रोजेक्ट को रेरा की स्वीकृति, 54 एलआइजी मकान की बनेगी कॉलोनी

10 करोड़ के प्रोजेक्ट को रेरा की स्वीकृति, 54 एलआइजी मकान की बनेगी कॉलोनी

अब आगे ये होगा
रेरा की अनुमति मिलते ही निगम अब इस प्रोजेक्ट का प्रचार-प्रसार कर पाएगा
बैंकों से चर्चा कर प्रोजेक्ट में ऋण स्वीकृति की प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी
खुद का घर खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प मिल रहा
सड़क, बिजली, पानी सहित अधोसंरचनात्मक विकास यहां जल्द ही हो सकेंगे
दूसरे प्रोजेक्ट में काम आएगी राशि
निगम द्वारा एलआइजी मकानों की कॉलोनी से जो राशि आएगी, उसका उपयोग चीराखदान में एएचपी घटक के तहत बनाई गई मल्टी के मकानों में निगम के अंशदान के रूप में काम आएगा। यानी कि एक प्रोजेक्ट से दो फायदे होंगे।
मिल गई है रेरा स्वीकृति
हमें गणेशतलाई के एलआइजी मकानों की कॉलोनी के लिए रेरा से स्वीकृति मिल गई है। जो कमियां पाई गई थी, उन्हें हमने दूर किया था। अब प्रोजेक्ट में तेजी लाई जा सकेगी।
सुमित जैन, सीए, ननि
ये एक अच्छी खबर है
&प्रोजेक्ट को रेरा से स्वीकृति मिलना एक अच्छी खबर है। अब इसे जल्द ही पूरा कराएंगे। जिस तरह मॉडल के रूप में एक मकान बनाया है, शेष भी जल्द ही बनवाएंगे।
हिमांशु सिंह, आयुक्त, ननि
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो