scriptजल कार्य एवं सीवरेज विभाग और स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग की क्लीन चिट पर ही होगा कॉलोनियों का हस्तांतरण | nagar nigam khandwa news | Patrika News

जल कार्य एवं सीवरेज विभाग और स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग की क्लीन चिट पर ही होगा कॉलोनियों का हस्तांतरण

locationखंडवाPublished: Jun 04, 2020 11:43:11 pm

…क्योंकि अधूरे विकास कार्यों के कारण होती है परेशानी, नगर निगम अब ऐसे स्थान चिह्नित करेगा, जहां जलभराव होने की है आशंका, स्वच्छता सैनिकों को प्रोत्साहन देगा निगम, हर माह उत्कृष्टकर्मी के रूप में करेंगे पुरूस्कृत

CORONA

nagar nigam khandwa news

खंडवा. अधूरे विकास कार्यों के बाद भी शहर में कॉलोनियों का हस्तांतरण करा लिए जाने के बाद होने वाली परेशानियों को देखते हुए अब निर्णय लिया गया है कि जल कार्य एवं सीवरेज विभाग की क्लीन चिट के बाद ही हस्तांतरण हो सकेगा।
स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग के जिम्मेदारों के साथ बुधवार को मंथन करते निगमायुक्त हिमांशु भट्ट ने ये निर्देश दिए। निर्णय लिया गया कि शहर में कालोनियों को निगम में हस्तांतरित करने के लिए जल कार्य एवं सीवरेज विभाग और स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग की अनापत्ति के बाद ही हस्तांतरण की कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त पीके सुमन, स्वच्छता निरीक्षक मनीष पंजाबी, जाकिर अहमद, धीरज दवे, अजय पटेल, भुवन श्रीमाली, जाफर अहमद और सखाराम भट्ट उपस्थित थे।
आपदा प्रबंधन की रणनीति बनाने में जुटे
बारिश जल्दी शुरू हो जाने से आपदा प्रबंधन की कार्ययोजना के तहत सभी तैयारियां जल्द करने के निर्देश जारी हुए हैं। स्वच्छता निरीक्षकों से कहा गया है कि अपने अधीनस्थ क्षेत्रों में जाकर ऐसे स्थानों को चिह्नित करें, जहां अति वर्षा होने पर जलभराव की स्थिति बन सकती है। साथ ही सार्वजनिक मार्गों व गलियों में ऐसे वृक्ष हटाने की कार्रवाई भी की जाए, जिनसे जन-धन हानि होने की आशंका है। अतिवृष्टि को देखते हुए शहर के शिकस्ता भवनों पर भी कार्रवाई करें। प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी मो. शाहीन खान ने बताया कि वर्षा काल के लिए आपदा प्रबंधन के तहत कार्ययोजना तैयार कर ली गई है तथा कर्मचारियों को आवश्यक साधन-संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।
स्वच्छता सैनिकों का होगा सम्मान
शहर की स्वच्छता व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए जो स्वच्छता कर्मी उत्कृष्ट कार्य करेंगे, उन्हें माह के उत्कृष्टकर्मी के रूप में पुरस्कृत किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का 3 माह में एक बार स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो