protest- कलेक्टर की अनुमोदित सूची से नाम कटे, पार्षदों ने किया विरोध

प्रधानमंत्री आवास योजना सूची में गड़बड़ी का मामला

खंडवा. हरसूद में प्रधानमंत्री आवास योजना की कलेक्टर द्वारा अनुमोदित सूची में से नाम कटने पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी से पार्षदों ने जानकारी मांगी है कि किन कारणों से हितग्राहियों के नाम काटे गए। नगर परिषद उपाध्यक्ष फरीद खान एवं पार्षदों ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी से अनुमोदित सूची में से नाम काटने का कारण प्रत्येक वार्ड अनुसार दो दिन में देने एवं वर्तमान सूची की अगली प्रोसेस जानकारी देने के बाद ही चालू करने की मांग की है। नगर परिषद ने गत दिनों वार्ड क्रमांक एक से लेकर 15 तक प्रत्येक वार्ड की प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राहियों की सूची जारी की है।

130 में से 19 आवास ही मिले
वार्ड क्रमांक 11 के पार्षद एवं नगर परिषद उपाध्यक्ष फरीद खान ने बताया कि वार्ड क्रमांक 11 में 130 लोगों ने प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन किए थे, जिनमें से 91 हितग्राहियों के नाम कलेक्टर द्वारा अनुमोदित किए जा चुके हैं, लेकिन नगर परिषद ने जो सूची जारी की है, उसमें मात्र 19 लोगों के ही नाम आए हैं। फरीद ने बताया कि वार्ड क्रमांक 11 में अय्युब खान, बसुबाई, रामप्रसाद, रामस्वरूप जो कि विकलांग है, द्वारकाबाई, गुलाबबाई, रामकलीबाई, रूपसिंह, इस्ताक मुबारिक सहित अनेक मकान कच्चे हैं एवं उनकी हालत खस्ता है इसके बावजूद ऐसे हितग्राहियों के नाम प्रधानमंत्री आवास सूची में छोड़ दिए गए।

वार्ड 2 में सबसे अधिक आवास
नगर परिषद द्वारा प्रधानमंत्री आवास की जारी की गई सूची में सबसे अधिक आवास वार्ड क्रमांक 2 में 60 स्वीकृत हुए हैं। इसके बाद वार्ड क्रमांक 7 में 59 आवासों की सूची जारी हुई है। जारी वर्तमान सूची में सबसे कम आवास वार्ड क्रमांक चार एवं पांच में 5-5 आवास ही मिले हैं। इनके अलावा वार्ड क्रमांक 1 में 33, वार्ड 3 में 29, वार्ड 6 में 19, वार्ड 8 में 42, वार्ड 9 में 36, वार्ड 10 में 27, वार्ड 11 में 19, वार्ड 12 में 42, वार्ड 13 में 35, वार्ड 14 में 34 एवं वार्ड क्रमांक 15 में 49 हितग्राहियों के नाम प्रधानमंत्री आवास की जारी सूची में आए हैं।

Show More
tarunendra chauhan Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned