चार स्थानों पर पाइपलाइन लीकेज, दो जगह सुधार रहे, आज नहीं अब कल ही मिलेगा नर्मदा जल

चार स्थानों पर पाइपलाइन लीकेज, दो जगह सुधार रहे, आज नहीं अब कल ही मिलेगा नर्मदा जल
narmada jal yojna news khandwa

Amit Jaiswal | Updated: 14 Jun 2019, 02:36:36 PM (IST) Khandwa, Khandwa, Madhya Pradesh, India

पानी के लिए हाहाकार...फिर फूटी पाइपलाइन...चारखेड़ा गांव और मछौंडी में पाइपलाइन को सुधार रहे हैं विश्वा कंपनी के कर्मचारी

खंडवा. नर्मदा जल की सप्लाई शहर में अब शनिवार सुबह ही हो पाएगी। क्योंकि पाइपलाइन में चार स्थानों पर लीकेज है, जिसमें से दो जगह पर सुधार कार्य चल रहा है। जबकि दो ऐसे स्थान हैं, जहां अभी लीकेज कम है। यानी कि आगामी दिनों में इनकी वजह से भी सप्लाई प्रभावित हो सकता है। इधर, सुबह 11.30 बजे से सुक्ता फिल्टर प्लांट भी पानी की कमी की वजह से बंद हो जाएगा। यानी कि टैंकर ही सहारा बचेंगे।
चारखेड़ा स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से शहर के सर्किट हाउस स्थित संपवेल में आने वाले पानी की मात्रा गुरुवार सुबह 8 बजे से अचानक कम होने लगी। प्रेशर डाउन होने पर जब पाइपलाइन की पेट्रोलिंग की गई तो सामने आया कि चारखेड़ा गांव और मछौंडी के पास के लीकेज बढ़ गए हैं और बड़ी मात्रा में पानी बह रहा है। हालांकि दोपहर 3 बजे तक पंप चलाए गए। 3.30 बजे पंप बंद करने के बाद पाइपलाइन को खाली किया गया। रात 11.30 बजे तक चारखेड़ा गांव में पाइपलाइन को दुरूस्त करने के बाद चारखेड़ा प्लांट के पंप चालू कर दिए।
5 घंटे का समय देख मछौंडी में काम
चारखेड़ा में पंप चालू करने के बाद मछौंडी तक पानी आने में 5 घंटे का समय देख रात 1 बजे से पंप शुरू करने की कार्ययोजना बनाकर पाइपलाइन को दुरूस्त करने का काम शुरू किया गया। विश्वा कंपनी के जिम्मेदारों के मुताबिक, शुक्रवार सुबह 7 बजे भी चारखेड़ा में पंप चलाने की संख्या बढ़ाते हैं तो देर रात तक पानी यहां आ जाएगा।

- टैंकर्स से व्यवस्था संभालेंगे
पाइपलाइन में चार स्थानों पर लीकेज हैं, जिनमें से दो के बढऩे पर उन्हें दुरूस्त किया जा रहा है। शनिवार को ही नर्मदा जल दे पाएंगे। तब तक टैंकर्स से व्यवस्था संभालेंगे। हंगामा करने की बजाय शहरवासी इस परिस्थिति में निगम अमले का सहयोग करे।
हिमांशु सिंह, आयुक्त, ननि

- पाइप के साथ बिजली मेंटेनेंस भी
दो स्थानों पर पाइपलाइन के सुधार कार्य चल रहा है। शुक्रवार सुबह तक इसे पूरा कर लेंगे। इस बीच चारखेड़ा स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पर बिजली मेंटेनेंस का काम भी कर लिया गया है। ताकि इस वजह से आगामी समय में कोई दिक्कत न आए।
प्रवीण कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर, विश्वा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned