scriptकरोड़ों रुपए खर्च कर बनाया बस स्टैंड, बस चलाने को तैयार नहीं, बैठ गए हड़ताल पर | New bus stand in Khandwa | Patrika News

करोड़ों रुपए खर्च कर बनाया बस स्टैंड, बस चलाने को तैयार नहीं, बैठ गए हड़ताल पर

locationखंडवाPublished: Jun 27, 2018 12:29:29 pm

सांसद बोले- नियम तो मानने ही पड़ेंगे, निर्धारित बस स्टैंड से ही होगा संचालन

old bus stand in khandwa

old bus stand in khandwa

खंडवा. बसों की हड़ताल कर अपनी मांगों को मनवाने के लिए बैठे बस संचालकों फिर निराशा हाथ लगी। मंगलवार को जिला सड़क सुरक्षा यातायात समिति बैठक में सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने साफ कर दिया कि बसें तो नए रूट से ही चलेंगी, नियमों को मानना ही पड़ेगी। कलेक्टर ने कहा कुछ लोगों के कारण व्यवस्थाओं को नहीं बिगडऩे दिया जाएगा। जो भी जनहित में निर्णय होगा, उसका पालन पूरी तरह से कराया जाएगा। हालांकि बस संचालक अब भी नए बस स्टैंड से बस चलाने के विरोध में है और सोमवार से जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल को जारी रखने की बात पर अड़े हैं। बुधवार को भी बसें नहीं चलेगी।
नए बस स्टैंड को लेकर चल रही तकरार खत्म नजर नहीं हो रही है। जहां एक ओर नए बस स्टैंड से निर्धारित रूटों की बसों को संचालन करने के लिए क्षेत्रीय पार्षद शारदा आव्हाड़ और क्षेत्रवासी पहले से ही धरने पर बैठे हुए है। वहीं, सोमवार से बस हड़ताल करते हुए निमाड़ परिक्षेत्रीय बस चालक परिचालक कल्याण समिति ने भी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।
मंगलवार को पुराने बस स्टैंड से ही सभी बसों का संचालन को लेकर पार्षद मो. इकबाल कुरैशी, पूर्व पार्षद लव जोशी, पं. माखनलाल चतुर्वेदी बस स्टैंड संघर्ष समिति, चालक परिचालक कल्याण समिति ने भी कलेक्टर को आवेदन देकर जनहित में निर्णय लेने की मांग की। साथ ही शेख जाकीर द्वारा बुधवार से भूख हड़ताल का आवेदन सौंपा।

नए बस स्टैंड नहीं जाने का एक कारण ये भी
बस चालक, परिचालकों के नए बस स्टैंड का विरोध का कारण बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन से नए बस स्टैंड की दूरी के चलते सवारी नहीं मिल पाएगी। जबकि इसका एक कारण ये भी सामने आ रहा है कि पुराने बस स्टैंड पर एजेंटों का कब्जा है। इंदौर, खरगोन, बुरहानपुर रूट की बसों का नए बस स्टैंड से संचालन होने पर एजेंटों का एक बड़ा वर्ग प्रभावित होगा। एजेंटों को अंदेशा है कि नए बस स्टैंड पर इन्हें जगह नहीं मिलेगी और नए एजेंट खड़े हो जाएंगे। जिसके चलते विरोध हो रहा है।

दिनभर यात्री होते रहे परेशान
बस स्टैंड को लेकर चल रही तकरार का खामियाजा यात्रियों को उठाना पड़ रहा है। बस हड़ताल के दूसरे दिन भी यात्री दोनों बस स्टैंड पर परेशान होते रहे। एआरटीओ के निर्देश पर छोटे वाहन चालकों ने अपने वाहन लगाए जरूर, लेकिन किराया भी बढ़ाकर वसूल किया। मंगलवार सुबह बारिश के चलते यात्रियों को भीगते हुए बसों का इंतजार करते रहे। बसें नहीं पहुंचने से छोटे वाहनों में मनमाना किराया देकर यात्रियों को यात्रा करना पड़ी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो