scriptहोर्डिंग नीति पर होगा अमल, अब शहर में लगेंगे यूनीपोल | New Hording Policy in Khandwa Madhya Pradesh | Patrika News

होर्डिंग नीति पर होगा अमल, अब शहर में लगेंगे यूनीपोल

locationखंडवाPublished: Apr 25, 2019 03:24:24 pm

नई होर्डिंग पॉलिसी के लागू होने के तीन साल बाद भी यहां इसे लागू नहीं कराया जा सका है लेकिन अब उम्मीद जागी है कि शहर में भी यूनीपोल लगेंगे। नगर निगम यूनीपोल इंस्टालेशन की तरफ कदम बढ़ाता हुआ नजर आ रहा है।

New Hording Policy in Khandwa Madhya Pradesh

New Hording Policy in Khandwa Madhya Pradesh

खंडवा. नई होर्डिंग पॉलिसी के लागू होने के तीन साल बाद भी यहां इसे लागू नहीं कराया जा सका है लेकिन अब उम्मीद जागी है कि शहर में भी यूनीपोल लगेंगे। नगर निगम यूनीपोल इंस्टालेशन की तरफ कदम बढ़ाता हुआ नजर आ रहा है। गौरतलब है कि 2016 में आई नई होर्डिंग पॉलिसी में ढेरों प्रावधान हैं लेकिन इन पर यहां अमल नहीं किया जा रहा है। नगर निगम में बुधवार को हुई समीक्षा में हुए मंथन में निष्कर्ष निकलकर आया और आयुक्त हिमांशु सिंह ने निर्देश जारी किए हैं कि नगरीय प्रशासन एवं आवास विभाग के निर्देशानुसार, होर्डिंग स्थापित करने की नीति के तहत कार्रवाई होगी। शहर में विज्ञापन के लिए यूनीपोल लगेंगे। उन्होंने शहर के केबल नेटवर्क ऑपरेटरों से केबल उपभोक्ताओं की संख्या प्राप्त कर उन पर मनोरंजन शुल्क आरोपित करने की कार्रवाई के लिए कहा। निगम सभागार में आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक में प्राप्त शिकायतों के निराकरण व समय-सीमा के प्रकरणों पर तत्काल जरूरी कार्रवाई करने के लिए निगम अधिकारियों को दायित्व सौंपे। बैठक में उपायुक्त पीके सुमन, प्रभारी कार्यपालन यंत्री वर्षा घिडोडे सहित निगम अधिकारी उपस्थित थे।
Hording policy meeting
Hording policy meeting IMAGE CREDIT: patrika
72 स्थानों पर बनेंगे 176 मतदान केंद्र
लोकसभा निर्वाचन-2019 के मतदान दिवस के लिए खंडवा नगरीय क्षेत्र के 176 मतदान केंद्रों के 72 स्थानों पर आवासीय व्यवस्था, पेयजल, भोजन, प्रकाश व्यवस्था सहित रैम्प की मरम्मत, रैलिंग लगाने, मतदाताओं के लिए मतदान केंद्र पर छांव के लिए टेंट तथा पेयजल की व्यवस्था करने के लिए भी कहा। शहरी क्षेत्र के 10 ऑन विमेन बूथ पर निर्वाचन आयोग द्वारा दिए निर्देशों के तहत तैयारी होगी। निगम प्रत्येक मतदान केंद्र पर मतदान दल और मतदाताओं के सहयोग के लिए अलग से एक-एक कर्मचारी नियुक्त करेगा।
…और ये भी जानिए
शहरी क्षेत्र के प्रत्येक मतदान केंद्र पर पर्याप्त मात्रा में फर्नीचर उपलब्ध कराने व बिजली की व्यवस्था कर वहां गर्मी के नजरिये से पंखे, मोबाइल रिचार्ज पिन रखने के निर्देश प्रकाश विभाग के प्रभारी को दिए।
प्रभारी कार्यपालन यंत्री को जरूरत अनुसार अस्थाई शौचालय बनवाने, स्वीप की गतिविधियों के प्रचार करने, मतदाता जागरुकता के लिए नुक्कड़ नाटक के निर्देश दिए।
दिव्यांग मतदाताओं के लिए करीब 10 व्हीलचेयर रखने और ऐसे मतदाताओं को चिह्नित कर उनके मोबाइल नंबर लेकर संपर्क करने के लिए योजना विभाग के प्रभारी को निर्देश दिए।
मतदान केंद्रों पर सफाई करवाने, आवश्यकतानुसार चार चलित शौचालयों का उपयोग करने व शौचालयों की सफाई के निर्देश प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी को दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो