scriptचंद रुपए के लिए नवविवाहिता को पीटा और केरोसिन डाल जिंदा जला दिया | Newlyweds burnt alive by putting kerosene | Patrika News

चंद रुपए के लिए नवविवाहिता को पीटा और केरोसिन डाल जिंदा जला दिया

locationखंडवाPublished: Jul 04, 2020 10:22:34 pm

झुलसी अवस्था में रातभर घर में रखा, पति, सास और ससुर पर पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मुकदमा

Husband burns wife alive, wife's situation is critical

Crime: नशे में धुत पति ने पत्नी को जिंदा जलाया, हालत गंभीर

खंडवा. ग्राम मोहना में मायके से सात हजार रुपए नहीं लाने की बात पर नवविवाहिता से मारपीट कर केरोसिन डाल जिंदा जलाने की वारदात सामने आई है। प्रकरण में मर्ग जांच करते हुए नर्मदानगर पुलिस ने पति, सास और ससुर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार रजनी नहाल (25) निवासी जलवाबुजुर्ग की शादी मोहना निवासी जितेन्द्र पिता श्यामू (29) के साथ हुई थी। शादी के बाद कुछ समय तक सब ठीक रहा। इसी दौरान पति दहेज के रूप में रजनी से मायके से रुपए लाने की बात कहने लगा। रुपए नहीं लाने पर घर में विवाद होने लगा। विवाद में सास, ससुर और पति नवविवाहिता रजनी से मारपीट कर प्रताडि़त करने लगे। इसी बीच 2 अप्रैल की रात मृतक रजनी से पति जितेन्द्र ने सात हजार रुपए मायके से लाने की बात कही। इसी बात पर दोनों के बीच विवाद हुआ। विवाद में सास देवकाबाई और ससुर श्यामू ने रजनी के साथ मारपीट की। तभी पति जितेन्द्र ने रजनी पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। आग की चपेट में आने से रजनी गंभीर रूप से झुलस गई।
रातभर दर्द से कराहती रही, सुबह आशा कार्यकर्ता ने कराया भर्ती
घटनाक्रम को छुपाने के लिए आरोपियों ने आग से झुलसी अवस्था में रजनी को रातभर घर में ही रखा। वह रातभर दर्द से तड़पती रही। सुबह मामले की खबर मिलते ही आशा कार्यकर्ता मौके पर पहुंची और गंभीर अवस्था में रजनी को मूंदी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल में उपचार के दौरान रजनी की मौत हो गई। सूचना पर मोघट पुलिस ने मर्ग कायम कर डायरी नर्मदानगर पुलिस को भेजी।

हत्या का केस दर्ज कर आरोपियोंं को भेजा जेल
मर्ग डायरी मिलते ही पुलिस ने प्रकरण में जांच शुरू की। जांच में मायके पक्ष ने बेटी की हत्या का आरोप ससुराल पक्ष पर लगाया। साथ ही कहा पैसों की मांग कर बेटी को प्रताडि़त करते थे। जांच में मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए आरोपी पति जितेन्द्र पिता श्यामू (29), ससुर श्यामू पिता बाबू निहाल (50) और सास देवकाबाई निहाल (45) सभी निवासी ग्राम मोहना के खिलाफ धारा 302, 304 (बी) और 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
वर्जन…
नवविवाहिता से मारपीट कर केरोसिन डालकर जलाया गया था। आरोपी सात हजार रुपए की मांग कर रहे थे। मामले में पति सहित तीन पर हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
राकेश कुमार पेंड्रो, एसडीओपी, मूंदी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो