scriptभाजपा विधायकों के क्षेत्र में काटी जा रही है बिजली, पूर्व मंत्री ने सरकार पर लगाया आरोप | NHDC is not paying streetlight billnaya harsud chhanera khandwa | Patrika News

भाजपा विधायकों के क्षेत्र में काटी जा रही है बिजली, पूर्व मंत्री ने सरकार पर लगाया आरोप

locationखंडवाPublished: Aug 11, 2019 10:30:37 pm

हरसूद विस्थापितों को पट्टा देने की प्रक्रिया बदली, एनएचडीसी नहीं भर रही स्ट्रीटलाइट का बिल
 

भाजपा विधायकों के क्षेत्र में काटी जा रही है बिजली, पूर्व मंत्री ने सरकार पर लगाया आरोप

भाजपा विधायकों के क्षेत्र में काटी जा रही है बिजली, पूर्व मंत्री ने सरकार पर लगाया आरोप

खंडवा. भाजपा विधायकों के क्षेत्र में जबरन बिजली काटी जा रही है। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार इलाकों में सौतेला व्यवहार कर रही है। पूर्व मंत्री विजय शाह ने रविवार को हरसूद में मीडिया से बातचीत में यह आरोप लगाया। शाह ने कहा कि मप्र में भाजपा सरकार के समय नगर परिषद छनेरा-नया हरसूद में दो बार कांग्रेस के अध्यक्ष जीते पर हमने नगर की स्ट्रीट लाइट नहीं कटने दी। जब मंत्री था तब किसी की हिम्मत नहीं थी कि बिजली काट दे।अभी नगर परिषद में भाजपा का अध्यक्ष है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है इसलिए यहां सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। भाजपा सरकार ने हरसूद के विस्थापितों को पट्टे देना प्रारंभ किए थे, पर सरकार बदलते ही पट्टे की प्रक्रिया बंद हो गई। उन्होंने कहा कि हरसूद विस्थापन के समय एनएचडीसी की ओर से पुनर्वास स्थल हरसूद पर बिजली एवं स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की थी। तभी से पुनर्वास स्थल की स्ट्रीट लाई एवं पानी का बिल एनएचडीसी भरती आ रही है। पर अब एनएचडीसी के बिजली बिल नहीं भरने से गत दिनों नगर की स्ट्रीट लाइट काट दी गई। हमारी सरकार के समय ऐसा कभी नहीं हुआ। नगर परिषद की इतनी आय नहीं है कि वह स्ट्रीट लाइट और पानी का बिल भर सके। जनता के हितों के लिए काम करेंगे और कलेक्टर से भी मिलेंगे।
उत्सव मनाने आए थे मंत्री
विधायक विजय शाह ने कहा कि मप्र में कांगे्रस की सरकार आम जनता के प्रति ना सिर्फ लापरवाह है, बल्कि हमारे और किसानों के बर्दाश्त करने की क्षमता का इम्तिहान ले रही है। पिछले दिनों बाढ केे कारण हरसूद विधानसभा के अनेक ग्रामों में करोड़ों रूपए का नुकसान हुआ था। किसानों की गेहुं, चना, मक्का, सोयाबीन आदि फसल सड़ गई जिसका सर्वे अभी तक नहीं हुआ है। पटवारी मौके पर पहुंचकर सर्वे नहीं कर रहे हैं। प्रभारी मंत्री बाढ़ के 10 दिन बाद आदिवासी उत्सव मनाने आए थे, उनका घोषित कार्यक्रम पीडि़तों से मिलने का नहीं था हमारे दबाव में आने के बाद वे पीडि़तों से मिलने गए। गरीबों के आंसू पोंछने के बजाए मंत्रीजी उत्सव मनाने आए थे। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री संतोष सोनी, भाजपा नगर अध्यक्ष कमल खंडेलवाल, विधायक प्रतिनिधि रामनिवास पटेल, नगर परिषद उपाध्यक्ष फरीद खान, संतोष सिटोके, गौरीशंकर टाले, विजय मंत्री आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो