script

रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग ब्लॉक, एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित

locationखंडवाPublished: Jun 06, 2023 12:31:52 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

खंडवा, नेपानगर, बुरहानपुर स्टेशन पर 2 से 3 घंटा देरी से पहुंची ट्रेनें

Non interlocking block at railway station, a dozen trains affected

Non interlocking block at railway station, a dozen trains affected

खंडवा. खंडवा-भुसावल रेल मार्ग पर रविवार दोपहर डोंगरगांव रेलवे स्टेशन पर रेलवे ने तीन घंटे का नॉन इंटरलॉकिंग ( एनआइ ) वर्क के लिए ब्लॉक लिया। इसके कारण खंडवा स्टेशन के दोनों छोर से लेकर नेपानगर, बुरहानपुर तक रेलवे स्टेशन पर अप-डाउन दोनों तरफ से ट्रेनें प्रभावित हुईं। ब्लॉक के दौरान कई ट्रेनों को आउटर पर घंटेभर रोक दिया गया। कई ट्रेनें तीन-चार घंटे की देरी से स्टेशन पर पहुंची। भीषण गर्मी में स्टेशन से लेकर आउटर पर खड़ी ट्रेनों में यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ी। सिग्नल नहीं मिलने से ट्रेनें खंडवा, नेपानगर, भुसावल, बगमार सहित अन्य स्टेशनों पर खड़ी रहीं।
डोंगर गांव स्टेशन पर नान इंटर लॉकिंग वर्क के लिए करीब 12 से 2: 10 बजे तक ब्लॉक लिया गया था। समय अधिक होने के कारण अप साइड की कर्नाटक, पठानकोट, कामायनी सहित डाउन की तुलसी सहित अन्य ट्रेनें लेट हो गईं।
कर्नाटक एक्सप्रेस 11.10 बजे खंडवा पहुंची है यहां से आउटर पर देर तक खड़ी रही। इसी तरह बुरहानपुर कामायनी 12:45 की जगह 3:50 बजे आई। पठानकोट एक्सप्रेस 3:15 की जगह पर 5 बजे पहुंची। दोपहर 12 बजे की पैसेंजर ट्रेन दोपहर 3 बजे पहुंची। ट्रेनें के समय पर नहीं पहुंचने से यात्रियों को स्टेशन पर ही इंतजार करना पड़ा। तीन से चार घंटे देर से आने के कारण गर्मी में यात्री बेहाल रहे।
ब्लॉक लिया था, सुधार के बाद चालू कियाखंडवा-भुसावल रेल लाइन पर खंडवा से तीसरे नंबर के स्टेशन डोंगरगांव स्टेशन पर वर्क चल रहा है। वहां तीन घंटे का ब्लॉक लिया गया है। सुधार कार्य के बाद ट्रेनें चालू हुईं। स्टेशन पर कुछ ट्रेनें विलंब से पहुंची।
जीएल मीणा, स्टेशन प्रबंधक
यात्री बोले जल्दबाजी नहीं, सुधारने के बाद चलाएंखंडवा-भुसावल रेल लाइन मार्ग पर रविवार दोपहर कई ट्रेनें स्टेशन से लेकर आउटर पर खडी रहीं। स्टेशन पर खड़ी ट्रेनों और प्लेटफार्म पर बैठे यात्रियों को ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे की चर्चा रही। स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे कई यात्रियों ने कहा कि शुक्रवार शाम को ओडिशा के बालासोर में जो रेल दुर्घटना हुई वह बहुत ही दर्दनाक है। कई यात्री हादसे को लेकर सफर के दौरान चिंतित रहे। ब्लॉक की सूचना से यात्रियों ने कहा कि ठीक करने के बाद ही चालू करें,जिससे सुरक्षित सफर हो सके।
बढ़ेगी सुविधाएं, अब यह सुविधा होगी
बताया गया कि ब्लॉक लेकर डोंगरगांव स्टेशन पर प्लेटफार्म रेलवे पटरी 800 मीटर तक बढ़ा दी गई। अप डाउन ट्रेक बढ़ाने से अब बड़ी गाडिय़ों का स्टॉपेज भी यहां हो सकेगा। साथ ही अब ट्रेनों की गति भी बढ़ेगी, पहले यहां से 100 की स्पीड में गाड़ी निकलती थी, अब 140 की स्पीड से गाड़ी निकलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो