script

अब बसों के किराये, पेट्रोल-डीजल ने बढ़ाया आर्थिक बोझ

locationखंडवाPublished: Jun 04, 2021 10:03:34 am

Submitted by:

harinath dwivedi

इंदौर की डीलक्स बसों का किराया हुआ 200 रुपए, सामान्य बसों का 170

अब बसों के किराये, पेट्रोल-डीजल ने बढ़ाया आर्थिक बोझ

अब बसों के किराये, पेट्रोल-डीजल ने बढ़ाया आर्थिक बोझ

खंडवा. कोरोना कफ्र्यू में आर्थिक मंदी का सामना कर रहे लोगों की जेब पर अब बसों के किराये और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का बोझ भी बढ़ गया है। इंदौर से आने वाली डीलक्स बसों का किराया अब 200 रुपए हो गया है। जबकि सामान्य बसों का किराया अब भी 170 रुपए ही है। बस संचालकों का कहना है कि पुराने किराये पर ही सवारियां नहीं मिल रही है।
खंडवा बस स्टैंड से करीब 300 बसों का संचालन होता है। कोरोना कफ्र्यू के चलते बस स्टैंड से महज 15-20 बसें ही चल रही है। इसमें भी अधिकतर बसें जिले के ग्रामीण मार्गों पर चल रही है। इंदौर से आने वाली बसों का वहां के ऑपरेटर्स ने किराया बढ़ा दिया है। हालांकि इंदौर से इक्का-दुक्का बसें ही खंडवा आ रही है। बस ऑपरेटर्स का कहना है कि पेट्रोल, डीजल के भाव बेतहाशा बढ़े हैं। जिसके चलते इंदौर वालों ने किराया बढ़ाया है। खंडवा के ऑपरेटर्स पुराने किराये पर ही बसों का संचालन कर रहे है। इंदौर जाने वाली कई बसें अब तक बंद पड़ी हुई है।
लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव
पेट्रोल-डीजल के भाव भी लगातार बढ़ते जा रहे है। पेट्रोल तो 100 के पार होकर 103.87 रुपए हो गया है। वहीं, डीजल भी 95.08 रुपए पर पहुंच गया है। जिसके चलते वाहन चलाना भी मुश्किल हो रहा है। सिविल लाइन निवासी वाहन चालक सतीश वर्मा ने बतया कि घर से बाजार की दूरी चार किमी है। दुकान आने जाने के लिए वाहन का ही उपयोग करना पड़ता है। पेट्रोल के लगातार बढ़ते भाव से घर का बजट भी बिगड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो