scriptसिर्फ विसर्जन की अनुमति, नहीं निकलेगा झांकियों का चल समारोह | Only immersion is allowed, there will be no floating ceremony of table | Patrika News

सिर्फ विसर्जन की अनुमति, नहीं निकलेगा झांकियों का चल समारोह

locationखंडवाPublished: Sep 19, 2021 10:06:25 am

Submitted by:

harinath dwivedi

पुलिस ने निकाला फ्लैगमार्च, संवेदनशील क्षेत्रों में बंद की गलियां, गणेश विसर्जन के पूर्व कलेक्टर, एसपी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा, बड़ी गणेश प्रतिमाओं के साथ १० लोग विसर्जन में होंगे शामिल

Only immersion is allowed, there will be no floating ceremony of table

Only immersion is allowed, there will be no floating ceremony of table

खंडवा. दस दिवसीय गणेशोत्सव का समापन रविवार को अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ होगा। कोविड-१९ प्रोटोकाल के तहत इस साल भी प्रशासन ने झांकियों और चल समारोह की अनुमति नहीं दी है। बड़ी गणेश प्रतिमाओं के साथ १० लोग विसर्जन में शामिल हो सकेंगे। वहीं, छोटी प्रतिमाओं का विसर्जन नगर निगम के माध्यम से किया जाएगा। शनिवार को कलेक्टर अनय द्विवेदी और एसपी विवेक सिंह ने विसर्जन स्थल का जायजा लिया। वहीं, पुलिस ने शाम को फ्लैगमार्च निकाला।
गणेश विसर्जन समारोह के लिए पुलिस ने शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। संवेदनशील क्षेत्रों की गलियों में बेरिकेडिंग्स की गई है। वहीं, इन क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए। गणेश विसर्जन के लिए पुलिस द्वारा बाहर से बल भी बुलाया गया है। पुलिस फिक्स पिकेट सहित, मोबाइल पार्टी, दंगारोधी वाहनों के साथ पूरे समय शहर में तैनात रहेगी। गणेश विसर्जन के लिए करीब ५५० का बल शहर में लगेगा। शनिवार को पुलिस कंट्रोल रूम से फ्लैगमार्च भी निकाला गया। जिसमें एएसपी प्रकाश परिहार, सीमा अलावा, सीएसपी ललित गठरे सहित तीनों थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी सहित एएसफ का बल भी शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए वापस पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचा।
कलेक्टर, एसपी पहुंचे पदम कुंड
गणेश विसर्जन व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर अनय द्विवेदी और पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने पदम कुंड का निरीक्षण किया। यहां बड़ी प्रतिमाओं का विजर्सन क्रेन के माध्यम से किया जाएगा। कलेक्टर ने यहां क्रेन की व्यवस्था के साथ गोताखोरों की तैनाती, साफ-सफाई सहित सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए।
निगम ने लगाई ड्यूटी
छोटी प्रतिमाओं का विसर्जन इस साल भी नगर निगम के माध्यम से किया जाएगा। नगर निगम द्वारा ५० वार्डों के लिए २६ दल में ११० अधिकारी, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही ३० वाहन, दो क्रेन की व्यवस्था भी की गई है। निगम के आला अधिकारी रविवार को विसर्जन व्यवस्था की निगरानी करेंगे।
दो झांकियां निकलने की चर्चा
प्रशासन ने इस साल किसी भी झांकी को निकालने की
अनुमति नहीं दी है। शहर में चर्चा है कि दो स्थानों से झांकी निकल सकती है। एसडीएम डॉ. ममता खेड़े ने बताया कि प्रशासन द्वारा चल समारोह की कोई अनुमति नहीं दी गई है। बड़ी गणेश प्रतिमाओं के साथ १० लोगों की अनुमति ही दी गई है, जो तय मार्ग से ही निकाली जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो