scriptपुराने भवन में शुरू हुई ओपीडी, नए भवन को किया सील | OPD started in old building, new building sealed | Patrika News

पुराने भवन में शुरू हुई ओपीडी, नए भवन को किया सील

locationखंडवाPublished: Apr 04, 2020 10:07:35 pm

-मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तैयार हो रहा कोरोना वार्ड

पुराने भवन में शुरू हुई ओपीडी, नए भवन को किया सील

-मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तैयार हो रहा कोरोना वार्ड

खंडवा.
कोरोना संक्रमण के बढ़ते कहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिला अस्पताल मेडिकल कॉलेज के नए भवन को कोरोना वार्ड में तब्दील करना शुरू कर दिया है। यहां छह वार्डों में तीन सौ बेड का कोरोना वार्ड नए भवन की दूसरी मंजिल पर तैयार किया जा रहा है। शनिवार तक यहां 60 बेड तैयार कर लगा दिए गए थे। वहीं, नए अस्पताल भवन को चारों ओर से सील कर दिया गया। नए अस्पताल भवन की सारी ओपीडी शनिवार से पुराने भवन में शिफ्ट कर दी गई।
पुराने अस्पताल भवन में ओपीडी शुरू होने से यहां की व्यवस्थाएं भी बदली गई। मरीजों को लंबी कतार में एक-एक मीटर की दूरी पर खड़ा कराया गया था। धूप में मरीज परेशान न हो इसके लिए अस्पताल परिसर में सांई मंदिर के सामने टेंट लगा दिया गया। वहीं, दवा वितरण की व्यवस्था भी पुराने भवन में पूर्व की तरह की गई है। वहीं, कोरोना को लेकर बनाई सर्दी, खांसी, बुखार की ओपीडी बाल शक्ति केंद्र के पास संचालित की जा रही है। यहां दिनभर में 280 मरीजों की जांच की गई।
सफाईकर्मी रिक्त पदों की पूर्ति के लिए इन्टरव्यू 6 अप्रैल को
कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए जिला चिकित्सालय खंडवा में अस्थायी रूप से आगामी 3 माह के लिए सफाई कर्मियों की भर्ती की जाना है। सफाईकर्मियों के आवश्यकता अनुसार पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू आगामी 6 अप्रैल को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में प्रात: 11 बजे से आयोजित किया जाएगा। इच्छुक व्यक्ति जो 8वीं पास हो कार्यालय में संपर्क कर सकते है। साथ ही व्यक्ति के पास कार्य अनुभव हो वह भी साथ लाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो