अंधेरी रात में दौड़ रही दानापुर एक्सप्रेस में सोया युवक सुबह हुआ लापता

दानापुर एक्सप्रेस से युवक लापता, पांच हजार का इनाम घोषित

खंडवा जीआरपी ने दर्ज किया अपहरण का मामला

खंडवा. पुणे-दानापुर एक्सप्रेस से युवक के लापता होने का मामला सामने आया है। मामले में जीआरपी खंडवा ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का प्रकरण दर्ज किया है। वहीं प्रभारी रेल एसपी ने मामले में अपह्रत युवक के संबंध में सूचना देने वाले को पांच हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार 5 फरवरी को मो. मंतजिर निवासी गोसतरा (बिहार) गाड़ी नंबर 12149 पुणे-दानापुर एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में अहमदनगर से दानापुर की यात्रा कर रहा था। इसके साथ उसका छोटा भाई मो. नाजिर (18) भी था। ट्रेन में दोनों खाना खाने के बाद सो गए। इसके बाद खंडवा स्टेशन पर गाड़ी पहुंचने पर मो. मंतजिर की आंख खुली तो देखा छोटा भाई मो. नाजिर गायब था। आसपास की बोगियों में तलाश किया, लेकिन नहीं मिला। मोबाइल भी नंबर जा रहा था। अपहरण होने के संदेह पर मंतजिर ने जीआरपी थाने में पहुंचकर मामले की जानकारी दी। शिकायत पर 6 फरवरी को जीआरपी ने अपहरण का प्रकरण दर्ज किया। वहीं युवक की तलाश शुरू की। स्टेशन परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। इसके अलावा भुसावल सहित अन्य स्टेशनों के सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों की जांच की है। हालांकि अब तक युवक के संबंध में कोई भी जानकारी जीआरपी को नहीं मिली है। इधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए भोपाल रेल प्रभारी एसपी नीतू सिंह डाबर ने युवक के संबंध में सूचना देने और दस्तयाबी कराने वाले को पांच हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।

पटना-पुणे के बीच दौड़ेगी होली स्पेशल

खंडवा. होली त्योहार को देखते हुए रेलवे ने पटना से पुणे के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह गाड़ी 5 से 13 मार्च तक दो फेरे लगाएगी। गाड़ी नंबर 03253 अप पटना-पुणे स्पेशल 5 और 12 मार्च गुरुवार को पटना से सुबह 10 बजे रवाना होकर खंडवा स्टेशन रुकते हुए दूसरे दिन शाम 6.20 बजे पुणे स्टेशन पहुंचेगी। वहीं वापसी में गाड़ी नंबर 03254 डाउन पुणे-पटना स्पेशल 6 और 13 मार्च दिन शुक्रवार को पुणे से 8.45 बजे निकलकर खंडवा स्टेशन पर रुकते हुए तीसरे दिन सुबह 7 बजे पटना स्टेशन पर पहुंचेगी। इस गाड़ी को आरा, बक्सर, पंडित दिनदयाल उपाध्याय जंक्शन, मानिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, गाडऱवारा, पिपरिया, इटारसी, खंडवा, भुसावल, मनमाड़, कोपरगांव, बेलापुर, अहमदनगर स्टेशन पर स्टॉपेज दिया गया है। वहीं गाड़ी में नौ स्लीपर और नौ वातानुकूलित(एसी) तृतीय श्रेणी कोच लगाए गए हैं।

श्रावण मास में खंडवा से सनावद मेमू ट्रेन चलाने की मांग

खंडवा. निमाडख़ेड़ी से मथेला तक बायपास रेलवे ट्रैक बनने के बाद खंडवा से व्हाया मथेला होते हुए सनावद तक मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू करने की मांग उठने लगी है। मंगलवार को चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने सनावद से खंडवा के बीच मेमू ट्रेन चलाने की मांग को लेकर रेल मंत्री और रेल महाप्रबंधक के नाम पत्र लिखा है। पत्र में बताया 1 जनवरी 2017 से खंडवा से सनावद, ओंकारेश्वर रेल मार्ग बंद है। इससे रेल यात्रियों को परेशानी हो रही है। इस परेशानी होते देखते हुए रेलवे को श्रावण मास में खंडवा से सनावद के बीच मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू करना चाहिए। इससे ओंकारेश्वर आने वाले श्रद्धालुओं सहित अन्य यात्रियों को सुविधा मिलेगी। चेंबर ऑफ कॉमर्स अध्यक्ष गुरमीत सिंह उबेजा ने बताया इस ट्रैक पर मेमू ट्रेन शुरू होने से श्रावण मास में देशभर से ओंकारेश्वर आने जाने वाले श्रद्धालुओं और अन्य रेल यात्रियों को राहत मिलेगी। वहीं अजंटी, अत्तर, निमारखेड़ी, सनावद के रहवासियों को रेल की सौगात मिलेगी। इस दौरान सचिव सुनील बंसल, कोषाध्यक्ष रमेश गर्ग, रेल प्रतिनिधि मनोज सोनी, प्रकाश चंद बाहेती, इकबाल सिंह गुलाटी, कमल नागपाल, कमलेश हुमड़, कमल किशोर बंसल, मनीष अग्रवाल आदि ने मौजूद थे।

जितेंद्र तिवारी Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned