scriptखंडवा की सबसे बड़ी जरुरत, ये पूरी हो तो बने बात | patrika changemaker | Patrika News

खंडवा की सबसे बड़ी जरुरत, ये पूरी हो तो बने बात

locationखंडवाPublished: Sep 18, 2018 01:42:19 pm

जन बोले शहरवासी, सरकारी मिल, कारखाने खुले, रोजगार मिले

patrika changemaker

patrika changemaker

खंडवा. जिले में रोजगार और शहर में रिंग रोड बायपास ही हमारी सबसे बड़ी जरूरत है, इसे पूरा किया जाना चाहिए। रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए सरकारी मिल, कारखाने और जीनिंग फैक्ट्री होना बहुत जरूरी है। इसके लिए अब तक किसी ने भी प्रयास नहीं किया है। ये बात पत्रिका चेंजमेकर अभियान के तहत हुई जन एजेंडा की बैठक में उपस्थित नागरिकों ने अपने विचार रखते हुए कही। चेंजमेकर अनिल बाहेती के नेतृत्व में हुई बैठक में लोगों ने जिले और शहर की समस्याओं पर खुलकर बात रखी और आने वाले विधानसभा चुनाव में भावी उम्मीदवारों के सामने अपना एजेंडा रखा।
एसएन कॉलेज के सामने वैकुंठ नगर स्थित विश्वामित्र एकेडमी में आयोजित चेंजमेकर की बैठक में अनिल पंचोरे, कार्तिकसिंह राजपूत, सागरसिंह पंवार, सानू मंडलोई, राजकुमार पटेल, दीपक मालवीय, सुनील पटेल, सुलोचना मासरे, संगीता शाह, सोनम साहू उपस्थित थे।

शहर में उपलब्ध हो रोजगार
जिले में बेरोजगारी का आंकड़ा बहुत ज्यादा है। रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए सरकारी सूत मिल, सरकारी शकर कारखाना, सोयाबीन प्लांट और जीनिंग फैक्ट्री खोली जानी चाहिए। आज जिले के युवाओं को पढ़ाई पूरी करने के बाद रोजगार के लिए रऊ, पीथमपूर, इंदौर और देवास का मुंह देखना पड़ रहा है।
अनिल बाहेती, चेंजमेकर पत्रिका

प्रशिक्षण संस्थान खुलने चाहिए
रोजगार के लिए सरकार द्वारा कम दरों पर प्रशिक्षण संस्थान खोलने चाहिए, जिसमें कम्प्यूटर सहित विभिन्न रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण दिया जाए। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं, रोजगार की निविदाओं के ऑनलाइन फार्म भरने के लिए सरकारी तौर पर कियोस्क सेंटर अधिक से अधिक खोले जाए ताकि युवाओं को परेशान न होना पड़े।
शिशोर जैन, अध्यक्ष जेसीआई

खंडवा-इंदौर रेल लाइन जल्द आरंभ हो
प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से खंडवा को जोडऩे वाली रेल लाइन जल्द आरंभ होना चाहिए, जिससे उद्योगों को फायदा मिलेगा। साथ ही खंडवा इंदौर-इच्छापुर हाईवे भी फोर लेन बनाना चाहिए। शहर के बढ़ते यातायात के दबाव को कम करने के लिए रिंग रोड लंबे समय से प्रस्तावित है, इस पर जल्द काम शुरू हो।
नागेश वालंजकर, सचिव जेसीआई

अतिक्रमण हटाने के लिए 24 घंटे रहे बल
शहर की यातायात और पार्किंग व्यवस्था में अतिक्रमण बाधक बना हुआ है। इससे शहर का सौंदर्य भी खराब हो रहा है। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्राथमिकता से होनी चाहिए। इसके लिए 24 घंटे अतिरिक्त बल तैनात रहे और लगातार कार्रवाई करे। शहर की जर्जर, खराब सड़कों को भी सुधारना चाहिए।
सरदारसिंह राजपूत, शहरवासी

ये है जनता का एजेंडा

– आनंद नगर और सिविल लाइन को सड़क मार्ग से जोड़ा जाए।
– नर्मदा जल योजना का लाभ जल्द से जल्द मिलना शुरू हो।
– यातायात के लिए समुचित व्यवस्था हो, पार्किंग पर विशेष ध्यान दिया जाए।
– नगर निगम के मार्केट की एकरूपता हो।
– उद्योगों के लिए सुगम योजनाएं।
– सिटी बस का संचालन कम दर पर जल्दी शुरू हो।
– नागचून के लिए अतिरिक्त मार्ग बनाया जाए।
– शहर की अव्यवस्थित विद्युत लाइनों को सही कर शहर को सुंदर बनाया जाए।
– तीन पुलिया ओवर ब्रिज का निर्माण समय से पहले पूरा कराया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो