scriptएटीएम से लाखों लेकर फरार आरोपी ने बलवाड़ा बैंक के स्ट्रांग रूम के ताले तोड़े, धराया | patrika crime news | Patrika News

एटीएम से लाखों लेकर फरार आरोपी ने बलवाड़ा बैंक के स्ट्रांग रूम के ताले तोड़े, धराया

locationखंडवाPublished: Nov 04, 2018 11:57:36 am

खंडवा.
आनंद नगर क्षेत्र स्थित यूनियन बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर लाखों रुपए लेकर फरार हुए आरोपी को बलवाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने खंडवा के बाद बलवाड़ा में बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में सेंध लगाकर स्ट्रांग रूम के ताले तोड़कर चोरी का प्रयास किया, लेकिन यहां पुलिस ने शातिर आरोपी को बाइक नंबर के जरिए दबोच लिया। आरोपी के पास से एक बाइक और पौने दो लाख रुपए नकद पुलिस ने बरामद किए हैं। पुलिस ने कार्रवाई कर शातिर आरोपी राजकुमार उर्फ राजा पिता प्रेमचंद तालमपुरे निवासी संमति नगर (खंडवा) को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने खंडवा में दो अलग-अलग स्थानों पर लगे एटीएम तोड़ चोरी करने की बात कबूली है। टीआई राजेंद्र सोनी ने बताया ८ अक्टूबर को बलवाड़ा में बैंक ऑफ इंडिया में चोरी की नीयत से आरोपी ने घुसकर शटर सहित स्ट्रांग रूम में लगे ताले तोड़े थे। यह सभी सामान बैंक के पीछे पड़ा हुआ था। घटना की सूचना बैंक मैनेजर ज्योति कुमार ने पुलिस को दी थी। बैंक से किसी तरह की नकद राशि चोरी नहीं हुई थी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो घटनास्थल पर नकबजनी के हथियार, गैस कटर गन आदि सामान पड़ा मिला। सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध व्यक्ति का चेहरा कैद हुआ था और पुलिस उसकी तलाश में जुट गई।
 

patrika

patrika

बाइक नंबर से किया ट्रेस और पकड़ा गया
घटना की रात बलवाड़ा थाने के प्रधान आरक्षक कपिल और आरक्षक रिश्ते को पेट्रोलिंग के दौरान बाइक (एमपी 12 एमजे1259) लावारिस हालत में खड़ी मिली। इस बाइक पर हेलमेट भी टंगा था। पुलिसकर्मियों ने बाइक का फोटो अपने मोबाइल में खींच लिया था। पुलिस ने बाइक नंबर को ट्रेस किया तो पता चला कि गाड़ी किसी भागीरथ नामक व्यक्ति की है और राजकुमार उससे गाड़ी मांगकर ले गया था। यह गाड़ी राजकुमार ने भागीरथ को वापस नहीं की। जिसकी शिकायत खंडवा के पदमनगर थाने पर दर्ज की गई थी। उक्त बाइक पर सवार होकर आरोपी 1 नंबवर को खंडवा से इंदौर की ओर जा रहा था। जहां मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपी पूर्व में मीडिया समूह के लिए भी काम कर चुका है।
खंडवा की दो वारदातें कबूली

आरोपी के खिलाफ खंडवा में भी चोरी के प्रकरण दर्ज है। पुलिस पूछताछ में आरोपी राजकुमार ने खंडवा में एटीएम तोड़कर चोरी की वारदात कबूली। 29 सितंबर 2018 को लालचौकी स्थित एटीएम को गैस कटर की मदद से तोड़ा था, लेकिन यहां रुपए निकालने में सफलता नहीं रहा। इसके बाद दूसरी वारदात 31 अक्टूबर रात आनंद नगर में यूनियन बैंक के एटीएम को तोड़कर 1.97 लाख रुपए चोरी करने में सफल रहा। आरोपी पुलिस रिमांड पर है। सोमवार को खंडवा पुलिस आरोपी को लेकर आएगी।
घर में छिपा रखे थे रुपए, बाइक की चोरी की रिपोर्ट लिखवाई
जानकारों ने बताया आरोपी राजकुमार पिछले करीब छह महिनों से न तो घर आ रहा था और न ही परिचितों से मिल रहा था। वह हमेशा अहमदाबाद में मानसिक रोग का इलाज कराने की बात कहता था। वारदात के समय उसने परिचित की बाइक ली और उससे ही वारदात की। भागीरथ ने बाइक मांगी तो चोरी होने की बात कही। साथ ही थाने में रिपोर्ट लिखाने का बोला। भागीरथ रिपोर्ट लिखाने पहुंचा और बाइक नंबर बताया। इससे पुलिस को आरोपी का पता चला। इस बीच भागीरथ ने बाइक के रुपए मांगे। जिस पर आरोपी ने घर भेजकर २५ हजार रुपए लेने की बात कही। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और भागीरथ के जरिए आरोपी को बाइक खरीदवाने के लिए बुलाया। जैसे ही आरोपी इंदौर नाके पर भागीरथ के पास पहुंचा, पुलिस ने धरदबोचा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो