scriptपत्रिका इम्पैक्ट: खाद्यान माफिया के खिलाफ एफआइआर दर्ज | Patrika Impact: FIR registered against food grain mafia | Patrika News

पत्रिका इम्पैक्ट: खाद्यान माफिया के खिलाफ एफआइआर दर्ज

locationखंडवाPublished: Jan 28, 2022 08:58:08 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

जावर थाना पुलिस ने अपराध कायम कर शुरू की जांच, ट्रक, गोदाम मालिक समेत छह लोगों को आरोपी बनाया, प्रशासन के अफसरों के जांच प्रतिवेदन पर हुई कार्रवाही

fir.jpg
खंडवा. बड़ी मात्रा में खाद्यान जब्त करने के बाद अब प्रशासन ने खाद्यान माफिया के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। जावर थाना पुलिस ने प्रशासनके जांच प्रतिवेदन पर ट्रक, गोदाम मालिक समेत छह व्यक्तियों को आरोपी बनाया है। अमानक खाद्यान वितरण के संबंध में पत्रिका ने मुद्दा उठाया था। इस बीच प्रशासन ने छापा मारते हुए २५० क्विंटल खाद्यान ट्रक व गोदाम सो जब्त किया था। रात के अंधेरे में कार्रवाही के दौरान माफिया से जुड़े लोग भाग निकले थे। अब अपराध कायम होने के बाद पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।
जावर थाना पुलिस से पता चला है कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के आवेदन पर अपराध क्रमांक ३६ में आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 व आइपीसी की धारा 409, 420, 120बी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। इसमें वाहन चालक फहीम, असलम चौहान, शहबाज चौहान, मो. सादिक पिता मो. याकूब, वाहन मालिक अरबाज चौहान, गोदाम मालिक मो. जाफर आरोपी बनाए गए हैं।
यह है मामला
एसडीएम अरविंद सिंह चौहान ने दलबल के साथ ग्राम मछोड़ी की पेठिया कॉलोनी स्थित मो. जाफर के गोदाम में छापा मारा था। जहां से ट्रक और गोदाम से 250 क्विंटल पीडीएस का खाद्यान जब्त किया गया। जब्त ट्रक पुलिस के सुपुर्द करते हुए इस मामले की जांच खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक को दी गई थी।
पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
पीडीएस का खाद्यान घटिया मिलने और इसमें कालाबाजारी होने की आशंका पर पत्रिका ने मुद्दे को उठाते हुए प्रशासन का ध्यान इस ओर कराया था। यह भी बताया था कि इस इलाके में खाद्यान माफिया गहरी पैठ बनाए है और गरीबों के अनाज पर डाका डाला जा रहा है। इन्हीं खबरों के बीच पीडीएस के खाद्यान की कालाबाजारी की सूचना प्रशासन को मिलने पर कार्रवाही शुरू हुई। इसके पहले घटिया खाद्यान की जांच भी होने लगी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो