scriptइस गांव के नीचे जमीन में गूंज रहे धमाके, कंपन से दहशत में लोग | People in panic due to blast in the ground, gas and water coming out | Patrika News

इस गांव के नीचे जमीन में गूंज रहे धमाके, कंपन से दहशत में लोग

locationखंडवाPublished: Oct 08, 2019 12:22:12 am

ग्राम गोकलगांव का मामला, एसडीएम ने किया मौके का निरीक्षण

People in panic due to blast in the ground, gas and water coming out

People in panic due to blast in the ground, gas and water coming out

खंडवा. मुख्यालय से करीब 10 किमी दूर स्थित ग्राम गोकुलगांव में पिछले तीन दिनों से जमीन से धमाकों की आवाज उठ रही है। धमाकों से जमीन में कंपन महसूस हो रहा है। इस कारण ग्रामीण दहशत में हैं। मामला देख ग्रामीणों ने ग्राम के आसपास पड़ताल शुरू की। तभी गांव के पास ही खेत में जमीन से बुलबुलों के साथ गैस और कीचडय़ुक्त पानी निकलता मिला। उक्त पानी में किसी प्रकार का पदार्थ भी मिला होना पाया गया। ग्रामीणों ने मामले की सूचना तत्काल जिला प्रशासन को दी। मामले की खबर मिलते ही सोमवार दोपहर एसडीएम संजीव केशव पांडे टीम के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने घटनाक्रम की जानकारी ली। साथ ही जमीन से निकल रहे पानी को देखा। निरीक्षण के बाद ग्रामीणों से चर्चा में उन्होंने कहा जमीन से निकल रहे पानी व गैस की जांच करने के लिए जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया नागपुर से टीम बुलाई जाएगी। आगामी दो दिनों में टीम आकर मौके की जांच करेगी। इसके बाद ही तय हो पाएगा कि आखिर जमीन के अंदर क्या हलचल हो रही है और कीचड़ युक्त पानी में कोई पदार्थ है या नहीं।
धमाकों की आवाज आई तो लगा कोई विस्फोट कर रहा है
ग्रामीण नितिन नामदेव ने बताया पिछले तीन दिनों से लगातार ग्राम में धमाकों की आवाज सुनाई दे रही है। अचानक धमाका होने पर जमीन में कंपन भी महसूस हो रहा था। रात के समय लोगों को किसी अप्रिय घटना का डरा लगा हुआ है। पहले दिन जमीन में हलचल और धमाके की आवाज सुन लगा कोई ग्राम के आसपास उत्खनन के लिए विस्फोट कर रहा है। लेकिन धमाके लगातार जारी रहे। संदेह होने पर ग्रामीणों ने आसपास के क्षेत्रों में मामले की पड़ताल शुरू की। लेकिन कहीं कोई विस्फोट करते हुए नहीं मिला।
चिकनी मिट्टी व निकल रहा पानी
मामले की छानबीन करते समय सोमवार सुबह ग्राम के पास खेत में स्वत: बुलबुलों के साथ पानी निकलता हुआ ग्रामीणों को नजर आया। स्थितियां देख लोगों को संदेह हुआ तो तत्काल पुलिस और जिला प्रशासन को मामले की खबर दी। ग्रामीणों के अनुसार खेत के किनारे पथरीली जमीन के बीच स्वत: बुलबुले उठ रहे हैं। जिनसे में चिकनी मिट्टी के साथ पानी निकल रहा है। बुलबुल उठते देख गैस भी निकलने का संदेह है। इधर, प्रशासन ने मामले की जांच कर संज्ञान लिया। साथ ही नागपुर जीएसआई को पत्र लिखा है।
वर्जन
गोकुलगांव में जमीन से बुलबुल उठ रहे हैं। कीचडय़ुक्त पानी के साथ गैस निकलने रही है। मौके का निरीक्षण किया है। मामले की जांच के लिए जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया नागपुर को पत्र लिखा है। जल्द ही जीएसआई की टीम आकर मामले की जांच करेगी।
संजीव केशव पांडे, एसडीएम, खंडवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो