हाईवे पर पुलिस वाहन सामने अड़ाकर ट्राला रोका तो कट मारकर भागा, पीछा कर पुलिस ने दबोचा

रोकने की कोशिश में पुलिस वाहन को कट मारकर भागा मवेशियों से भरा ट्राला, स्टैंड पर बैलगाड़ी सामने आने पर रोका, दस किमी पुलिस ने किया पीछा, ट्राले से तीन मृत सहित 61 मवेशी बरामद, चार आरोपी गिरफ्तार

खंडवा. इंदौर-इच्छापुर हाइवे पर एक बार फिर मवेशियों से भरा ट्रक पुलिस ने सोमवार को पकड़ा है। कार्रवाई में पुलिस ने ट्रक से 61 मवेशी बरामद किए। जिनमें तीन मृत मिले हैं। वहीं चालक सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि हाईवे से ट्राला नंबर (आरजे 09 जीबी 1078) में अवैध रूप से मवेशियों की तस्करी की जा रही है। सूचना मिलते ही बोरगांव चौकी पुलिस कार्रवाई के लिए रवाना हुई। पुलिस ने रूस्तमपुर से ट्राले का पीछा किया। इस दौरान पांच किमी पीछा कर ग्राम कुमठी स्थित नहर के पास ट्राला रोकने पुलिस ने पुलिस वाहन सामने अड़ा दिया, लेकिन ट्राला चालक ने वाहन की स्पीड बढ़ा दी। जिसे देख पुलिस ने वाहन को ताबड़तोड़ सड़क के नीचे उतारकर खुद को बचाया। इसके बाद पुलिस ने बोरगांव के पास सुक्ता नदी पर स्थित संकरी पुलिया पर ट्राले को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह पुलिस वाहन को कट मारते हुए भाग निकला। पुलिस ने पीछा किया। इस दौरान बोरगांव बस स्टैंड के पास तेज रफ्तार ट्राला आते और पुलिस को पीछे देख अफरा-तफरी मच गई। इसी बीच बस स्टैंड के पास ट्राले के सामने बैलगाड़ी आ गई। जिसे देख चालक ने ट्राला रोक दिया। वहीं ट्राले में सवार चालक सहित चार आरोपी भागने लगे।
भाग रहे आरोपियों को पीछा कर दबोचा
कार्रवाई के दौरान आरोपी मौके से भाग निकले। पुलिस ने पीछा करते हुए ट्राला चालक को कुछ ही दूरी पर गिरफ्तार कर लिया। वहीं अन्य तीन आरोपी ग्राम के मोहल्ले की गलियों में भाग गए। इस पर पुलिस ने छानबीन करते हुए ग्रामीणों की मदद से तीनों को दबोच लिया। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने ट्राले के तिरपाल खोली। जिसमें 61 मवेशियों को ठूंस-ठूंसकर भरा रखा गया था। इनमें तीन मवेशी मृत मिले हैं। मामले में पुलिस ने ट्राला जब्त कर थाने में खड़ा किया है। वहीं मवेशियों को गौशाला भेजा गया।

कार्रवाई में यह आरोपी गिरफ्तार
अवैध मवेशी तस्करी मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नाहरू पिता मोहम्मद हुसैन (43), जाफर पिता युसूफ (21), शाहरूख पिता मुबारिक (22) और मोहम्मद हुसैन पिता मोहम्मद अजीज (48) सभी निवासी ग्राम बोतलगंज, थाना पिपलिया मंडी तहसील मल्हारगढ़ (मंदसौर) को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया ट्राले में मवेशियों को राजस्थान के भीलवाड़ा से भरा था। उन्हें औरंगाबाद लेकर जा रहे थे। मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। वहीं अन्य आरोपियोंं के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
वर्जन...
मुखबिर की सूचना पर ट्राले को जांच के लिए रोका गया, लेकिन चालक कट मारकर भाग निकला। पीछा कर ट्राले को पकड़ा। जिसमें से 61 मवेशी बरामद किए गए। वहीं चार आरोपी गिरफ्तार किए है। आरोपियों पर प्रकरण दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।
जगदीश सिंग सिंद्या, चौकी प्रभारी, बोरगांव बुजुर्ग

जितेंद्र तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned