पुलिस ने हाईवे पर दस किमी पीछाकर रोका कंटेनर, खोलकर देखा तो रह गई दंग

पुलिस देख अंधेरा का फायदा उठाकर खेतों के रास्ते भागा एक आरोपी, दूसरे को पुलिस ने दबोचा, 23 जिंदा और एक मृत मवेशी बरामद

खंडवा. इंदौर-इच्छापुर हाईवे महाराष्ट्र के लिए मवेशियों की तस्करी करने का मुख्य रास्ता बन चुका है। तस्कर इसी रास्ते से बड़ी संख्या में मवेशियों की तस्करी कर रहे हैं। शनिवार को देशगांव चौकी पुलिस ने 48 मवेशियों से भरा कंटेनर पकड़ा था। वहीं रविवार को कार्रवाई करते हुए बोरगांवबुजुर्ग चौकी पुलिस ने मवेशियों से भरा कंटेनर पकड़ा है। कार्रवाई में पुलिस ने 23 जिंदा और एक मृत मवेशी बरामद किया है। वहीं एक आरोपी गिरफ्तार किया है। दरअसल, शनिवार-रविवार की रात करीब 2.30 बजे बोरगांव पुलिस को मुखबिर से मवेशी तस्करी की सूचना मिली। जानकारी मिलते ही पुलिस ने हाईवे पर तस्करों को पकडऩे के लिए जाल बिछाया। पुलिस की एक टीम रुस्तमपुर में और दूसरी टीम बोरगांव में घात लगाकर बैठ गई। सूचना के मुताबिक कंटेनर (यूपी 78 सीएन 3467) जैसे ही रुस्तमपुर के पास नजर आया तो पुलिस ने पीछा शुरू किया। करीब दस किमी पीछा करने के बाद भमराड़ी पुलिया के पास पुलिस ने कंटेनर के सामने गाड़ी हटा दी। पुलिस देख कंटेनर में सवार चालक और परिचालक भाग निकले, लेकिन टीम ने पीछाकर एक आरोपी को दबोच लिया। वहीं दूसरा अंधेरे में खेतों के रास्ते फरार हो गया।
कंटेनर खोला तो मिले 24 मवेशी
आरोपी की धरपकड़ करने के बाद पुलिस कंटेनर के पास पहुंची। कंटेनर का गेट खोला तो उसमें ठूंस-ठूंसकर मवेशी भरे हुए थे। मामले में कंटेनर जब्त कर गौशाला भेजा गया। जहां मवेशियों को उतारा गया। इस दौरान एक मवेशी मृत अवस्था में मिला। जिसका पुलिस ने अंतिम संस्कार कराया। वहीं शेष सभी मवेशियों के स्वास्थ्य का परीक्षण कराया गया। मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोपी सत्तार मोहम्मद पिता अली मोहम्मद (42) निवासी ईस्लामनगर मालपुरा जिला डोंक (राजस्थान) सहित अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी से अन्य साथियों के संबंध में पुलिस पूछताछ कर रही है।

एक माह में बोरगांव पुलिस की चौथी कार्रवाई
इंदौर-इच्छापुर हाइवे पर जून माह में मवेशी तस्करों के खिलाफ बोरगांव बुजुर्ग चौकी पुलिस की यह चौथी कार्रवाई है। इसके पहले बोरगांव पुलिस ने 6 जून को पिकअप वाहन से 11 मवेशी जब्त किए। 15 जून को पिकअप वाहन पर कार्रवाई करते हुए आठ मवेशी और 22 जून की रात आठ मवेशियों से भरा पिकअप वाहन पकड़ा था।
वर्जन...
मुखबिर की सूचना पर हाईवे पर नाकाबंदी कर मवेशियों से भरा कंटेनर पकड़ा है। कंटेनर से 23 जीवित व एक मृत मवेशी बरामद हुआ है। एक आरोपी गिरफ्तार किया है। वहीं एक अन्य अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला है। प्रकरण दर्ज कर आरोपी से मवेशी तस्करी के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
जगदीश सिंग सिंद्या, चौकी प्रभारी बोरगांव बुजुर्ग

जितेंद्र तिवारी Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned