script

60 साल का हुआ पॉलीटेक्निक कॉलेज, सन्नाटा देख पूर्व छात्र बोले- हम सबने मिलकर मनाया था गोल्डन जुबली, कई यादें जुड़ीं हुईं हैं

locationखंडवाPublished: Apr 04, 2020 10:09:12 pm

कोरोना का असर…डायमंड जुबली मनाए जाने की बनाई थी कार्ययोजना, अब सबकुछ ठीक होने पर करेंगे आयोजन,रिजल्ट में प्रदेश के टॉप-3 कॉलेजों में है शामिल, कैंपस प्लेसमेंट के मामले में भी है बेहतर

polytechnic college in khandwa

polytechnic college in khandwa

खंडवा. तकनीकी शिक्षा के मामले में विद्यार्थियों को सुदृढ़ करने वाला पॉलीटेक्निक कॉलेज 60 साल को हो गया है। यहां डायमंड जुबली मनाए जाने की कार्ययोजना थी लेकिन अब कोरोना के चलते लॉकडाउन से सबकुछ स्थगित कर दिया गया है। अब सब ठीक होने पर ही आयोजन होगा।
 पॉलीटेक्निक कॉलेज 60 साल का हुआ, लेकिन इस बार कॉलेज कैंपस में सन्नाटा ही रहा। इस पर पूर्व छात्र-छात्राओं को 2010 की याद आ गई, जब गोल्डन जुबली समारोह मनाया गया था। पूर्व छात्र योगेश गुर्जर मालगाये ने लिखा- मैं तो 2010 का सौभाग्यशाली विद्यार्थी हूं। जब पूरी संस्था और हमने मिलकर गोल्डन जुबली समारोह मनाया था। बहुत यादें ताजा हो गईं। गौरतलब है कि कॉलेज प्रबंधन ने यहां डायमंड जुबली मनाए जाने की तैयारी की थी लेकिन अब कोरोना से जंग जीतने के बाद ही आयोजन होगा। वरिष्ठ प्राध्यापक बीडी सनखेरे और प्राचार्य अपूर्व साकल्ले ने कहा कि कोरोना से जंग जीतने के बाद बड़े स्तर पर आयोजन करेंगे।
ब्राउजर
1960 में हुई थी स्थापना
60 साल का हुआ कॉलेज
07 ब्रांच हैं कॉलेज में
1300 से ज्यादा विद्यार्थी अध्ययनरत
60 से ज्यादा नियमित-अतिथि विद्वान कार्यरत

इन्होंने भी ऐसे बयां की प्रतिक्रिया
– विश्वनाथ कदम ने लिखा कि एक संस्था या व्यक्ति के जीवन में 60 वर्ष बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। हम भी 1983-86 में जिज्ञासु छात्र रहे। आज जो कुछ भी हैं, उसमें मातृ संस्था की बड़ी भूमिका है।
– नीलेश माहुलिकर ने लिखा कि इसी महाविद्यालय में 2000-2002 बैच का मैकेनिकल इंजीनियरिंग का छात्र रहा हूं।
– शरद जैन ने कहा कि एमजे शासकीय पालीटेक्निक कॉलेज खंडवा का 60 वर्षों का इतिहास रहा है कि जिसने प्रदेश में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं।
– गोविंद शर्मा ने कहा कि निमाड़ में तकनीकी शिक्षा का यह पहला पड़ाव था, इससे पढ़कर निकले इंजीनियर्स ने देश-विदेश में खंडवा का नाम रोशन किया है। मेरे बालसखा 1975 से 1978 में से कई हाल ही में बड़े पदों से सेवानिवृत्त हुए हैं।
वर्ष-2010 में गोल्डन जुबली समारोह मनाया गया था
वर्ष-2010 में गोल्डन जुबली समारोह मनाया गया था। तब तत्कालीन प्रमुख सचिव जयदीप गोविंद, तत्कालीन कलेक्टर डीडी अग्रवाल, तत्कालीन संचालक तकनीकी शिक्षा आशीष डोंगरे व कॉलेज के अपूर्व साकल्ले की मौजूदगी में समारोह मना था।

ट्रेंडिंग वीडियो