पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा: छाती पर वजन के कारण हुई थी नाबालिग की मौत

धनगांव थाना प्रभारी लाइन अटैच, बलात्कार और हत्या के आरोपी दंपती को जेल भेजा, नाबालिग से बलात्कार कर हत्या करने का मामला

खंडवा. धनगांव थाना क्षेत्र में नाबालिग से बलात्कार कर हत्या करने के मामले की प्राथमिक जांच में बरती गई लापरवाहियों और पंधाना विधायक द्वारा मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र के चलते एसपी विवेक सिंह ने धनगांव थाना प्रभारी हिना डाबर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए लाइन अटैच किया है। वहीं मामले की जांच एडिशनल एसपी को सौंपी है। यहां बता दें पंधाना विधायक राम दांगोरे ने धनगांव टीआइ के खिलाफ शिकायत करते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था। उन्होंने बलात्कार के आरोपी पर दोष सिद्ध होने पर एनकाउंटर का अधिनियम बनाने की मांग की थी। साथ ही उन्होंने धनगांव टीआइ पर अस्पताल में नाबालिग के शव को छोड़कर जाना और पोस्टमार्टम के बाद स्वयं शव प्राप्त नहीं करने की प्रशासनिक लापरवाही का आरोप लगाया था। उधर, मामले में आरोपी दंपती के फरार होने में मदद करने वाली आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का नाम सामने आ रहा है। इस बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है। साक्ष्य सामने आने के बाद पुलिस आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी। इधर, गुरुवार को रिमांड खत्म होने पर पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। न्यायालय ने आरोपी दंपती को जेल भेजा है।
...तो आरोपी बोला- कुछ नहीं किया साहब
बुधवार को पुलिस ने किराना दुकान संचालक आरोपी दिलावर पिता मंसाराम (45) और सहआरोपी पत्नी किरण को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय में आरोपियों को पेश कर पुलिस ने तीन दिन की रिमांड मांगी। रिमांड पर दोनों पक्षों से तर्क रखे गए। इसी दौरान न्यायालय ने आरोपी से पूछा कि आपने क्या किया है। सवाल सुन आरोपी दिलावर गर्दन नीचे कर बोला कुछ नहीं किया साहब। उसके बाद चुपचाप खड़ा रहा। मामले में सुनवाई करते हुए न्यायालय ने आरोपी दिलावर और किरण को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी दिलावर से वारदात के संबंध में पूछताछ करेगी। साथ ही आरोपी को वारदातस्थल पर ले जाया जाएगा। जहां घटना से जुड़े साक्ष्यों के संबंध में जानकारी जुटाई जाएगी।
पीएम रिपोर्ट में खुलासा, छाती पर वजन के कारण हुई थी मौत
नाबालिग की पोस्टमार्टम रिपोर्ट डॉक्टर्स की पैनल ने बनाकर पुलिस को सौंप दी है। पीएम रिपोर्ट में मौत के कारण का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में नाबालिग की छाती पर ज्यादा वजन पडऩे के कारण मौत होना सामने आया है। वारदात ेके दौरान नाबालिग की छाती पर ज्यादा प्रेशर किया गया। जिस कारण उसकी सांसें थम गई। यहां बता दें 11 जनवरी को वारदात के दौरान आरोपी दिलावर की किराना दुकान पर सामान लेने के लिए पहुंची नाबालिग को आरोपी पकड़कर घर के अंदर ले गया। जहां बाथरूम में ले जाकर जबरदस्ती बलात्कार किया और विरोध करने पर हत्या कर दी थी। आरोपी ने पत्नी के साथ मिलकर नाबालिग के शव को छत पर डाला और फरार गए थे।


बलात्कार के आरोपी को फांसी दिलाने की मांग
नाबालिग से बलात्कार कर हत्या की वारदात के विरोध में बुधवार को पुनासा में यादव समाज और सर्व समाज ने विरोध प्रदर्शन किया। सर्व समाज के लोग नर्मदानगर चौराहे पर जमा हुए। यहां से रैली के रूप में समाजजन आरोपी को फांसी की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा नाबालिग की हत्या का मामला फास्ट ट्रक कोर्ट में चलाया जाए। ताकि पीडि़त परिवार को जल्द न्याय मिल सके। वहीं परिवार को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि दी जाए। इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की जल्द घोषणा सरकार द्वारा की जाए।
वर्जन...
नाबालिग से बलात्कार और हत्या के मामले की जांच में लापरवाही सामने आने पर धनगांव थाना प्रभारी को लाइन अटैच किया गया है। आरोपियों को एक दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर वारदात के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
विवेक सिंह, एसपी, खंडवा
वर्जन...
धनगांव थाना प्रभारी को पहले ही लाइन अटैच कर देना चाहिए था। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को जांच कर सहआरोपी बनाना चाहिए। आरोपी को मिलने वाली सभी शासकीय सुविधाएं बंद होना चाहिए। साथ ही दोष सिद्ध होने पर आरोपी का वारदातस्थल पर एनकाउंटर करने का नियम लागू होना चाहिए।
राम दांगोरे, विधायक, पंधाना विधानसभा

जितेंद्र तिवारी Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned