scriptडिटेंशन कैंप में जाने से तो अच्छा है कि हम हिंदुस्तान की जेल में ही रहें | Protest news in khandwa | Patrika News

डिटेंशन कैंप में जाने से तो अच्छा है कि हम हिंदुस्तान की जेल में ही रहें

locationखंडवाPublished: Feb 25, 2020 01:17:25 am

सीएए के विरोध में चल रहे धरना प्रदर्शन में बोलीं शायर मुन्नवर राना की बेटी सुमैया

Protest news in khandwa

Protest news in khandwa

खंडवा. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), संभावित एनआरसी के विरोध में चल रहे कहारवाड़ी चौक पर धरना प्रदर्शन में शनिवार को मशहूर शायर मुन्नवर राना की बेटी सुमैया राना शामिल हुई। मंचीय कार्यक्रम में सुमैया ने पिता के शेर मिट्टी में मिला दें कि जुदा हो नहीं सकता, अब इससे ज्यादा मैं तेरा हो नहीं सकता से संबोधन शुरू किया।
सुमैया ने कहा सीएए हर हिंदुस्तानी के लिए खतरनाक है। इसके खिलाफ लड़ाई लड़ती रहूंगी। क्योंकि सीएए, एनआरसी से हर व्यक्ति को खतरा है। लखनऊ के घंटाघर पर सीएए के विरोध में धरना दिया। यूपी पुलिस ने जुल्म ढहाया। हम पर केस दर्ज किए, लेकिन हमने अपना विरोध नहीं छोड़ा। क्योंकि डिटेंशन कैंप में जाने से अच्छा है कि हम हमारे हिंदुस्तान की जेलों में रहें। सन् १९४७ में पीढिय़ों से जो गलती हुई वो अब हम नहीं करेंगे। हम पैदा यहां हुए यहीं रहेंगे, वो और लोग थे जो कराची चले गए थे।
दिल्ली दिल के साथ दिमाग वालों की
सुमैया ने दिल्ली चुनाव को लेकर भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली दिल वालों की कही जाती है। दिल्ली ने स्पष्ट कर दिया कि दिल्ली दिल के साथ दिमाग वालों की भी है। इसके अलावा उन्होंने कहा संसद में जब सीएए पर बहस हो रही थी उस समय मुस्लिम नेता भी शामिल थे, लेकिन उन्होंने विरोध दर्ज नहीं कराया। ऐसे लोगों को पहचान लें। वोट डालते समय उनको याद जरूर रखना। सुमैया ने अपने संबोधित में वारिस पठान और अनुराग ठाकुर के बयानों पर भी विरोध जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो