script

दिवाली से पहले पुष्पक एक्सप्रेस में बम ! खंडवा स्टेशन पर रुकवाई

locationखंडवाPublished: Oct 18, 2017 12:48:16 pm

मप्र में टे्रन में बम की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया। खंडवा जंक्शन पर पुष्पक एक्सप्रेस को रोककर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में तलाशी ली गई।

Pushpak express

खंडवा. देश के तीन प्रदेशों की राजधानी मुंबई, भोपाल और लखनऊ को जोडऩे वाली पुष्पक एक्सप्रेस में बम होने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। दीपावली के मौके पर आतंकी हमले की सूचना के बीच पुष्पक एक्सप्रेस में बम की सूचना पर बुधवार को पुष्पक एक्सप्रेस को मप्र के खंडवा रेलवे जंक्शन पर रोका गया। यहां रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में ट्रेन की तलाशी ली गई। पुलिस ने संदिग्धों से पूछताछ भी की।

Pushpak express mumbai bomb rumor on diwali 2017
riyaj sagar IMAGE CREDIT: Patrika

खुफिया तंत्र की सूचना पर पहुंची पुलिस
खंडवा रेलवे स्टेशन पर सुबह करीब ११ बजे भारी पुलिस बल पहुंचा। एसपी नवनीत भसीन के साथ पुलिस के अन्य अफसर व टीम ने यहां घेराबंदी कर सतर्कता के साथ जांच शुरू की। पुलिस ने यहां चप्पे-चप्पे को खोजा तथा किसी भी तरह की कोई लापरवाही या जांच में कोई कोताही नहीं बरती।

संदिग्ध को पकड़ा, पूछताछ करके छोड़ा
पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर जांच की। एक संदिग्ध को भी पकड़ा था, हालांकि प्राथमिक रूप से जो खबर आई है, उसमें बताया गया है कि उस संदिग्ध को छोड़ दिया गया है। बता दें कि इन दिनों दीपावली के चलते ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ी हुई है और त्योहारों पर आतंकी हमले की आशंका भी व्यक्त की गई है।

लखनऊ से मुंबई जाती है पुष्पक एक्सप्रेस
बता दें कि पुष्पक एक्सप्रेस लखनऊ से भोपाल होते हुए मुंबई तक जाती है। ये प्रतिदिन की ट्रेन है और ये ट्रेन तीन प्रदेशों की राजधानी मतलब मुंबई, भोपाल और लखनऊ को जोड़ती है। इसलिए इसमें सफर करने वालों में बड़े अफसर, वीआईपी, वीवीआईपी और बिजनेस क्लास के लोगों के सफर का रेशो अमूमन ज्यादा होती है।

सिमी का गढ़ रहा है खंडवा
खंडवा से आतंकी संगठन सिमी का गहरा नाता रहा है। यहां से छह आतंकी जेल से फरार होने में भी कामयाब रहे थे। इसके अलावा समय-समय पर देशभर में होने वाले आतंकी हमलों में कहीं न कहीं खंडवा का नाम सामने आता रहा है। इसलिए बुधवार को जब पुष्पक एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिली तो यहां हड़कंप की स्थिति बन गई और तत्काल भारी पुलिस बल रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया।

– सूचना पर की जांच
सूचना मिली थी, इसलिए अलर्ट बतौर हमने पुष्पक एक्सप्रेस में जांच की है। उस नंबर को भी ट्रेस कर जांच कर रहे हैं, जिससे फोन आया था। महाराष्ट्र में भी इस तरह की सूचना मिली है, वहां पर भी जांच की जा रही है।
नवनीत भसीन, एसपी, खंडवा

ट्रेंडिंग वीडियो