थोक मंडी 90 रुपए तो फुटकर में 100 रुपए किलो पहुंचा प्याज

प्याज चोरी की थाने तक पहुंची शिकायत, पहरेदारी की मांग

खंडवा. पिछले कुछ दिनों से प्याज के भाव आसमान छू रहे हंै। जिससे खंडवा सहित प्रदेशभर में हाहाकार मचा हुआ है। थोक बाजार में जहां 90 रुपए किलो तक पहुंंच रहा। फुटकर में यह भाव 100 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है। प्याज के बढ़ते भाव को लेकर अब प्याज की चोरी होने लगी है। प्याज चोरी का पहला मामला बुधवार को सामने आया है। 

ग्राम दोंदवाड़ा के किसान ने पदमनगर थाने में प्याज चोरी होने शिकायत और पहरेदारी करने पुलिस जवान लगाने की मांग की। किसान मंशाराम का कहना है कि उसने प्याज सुखाने के लिए अपने खेते में बिछाकर रखी थी। करीब 2 हजार रुपए का प्याज चोरी हो गया। चोरी की शंका में उसने शिकायत की और प्रशासन से पहरेदारी की मांग की। खंडवा सब्जी मंडी में इस सीजन का सबसे उच्चे भाव 90 रुपए प्रति किलो तक प्याज बिका।

प्याज की रखवाली में लगे किसान
दोंदवाड़ा गांव के किसान प्याज चोरी हो जाने के डर से क्या रात-क्या दिन चारों पहर अपने खेत में प्याज की पहरेदारी कर रहे हैं। प्याज चोरी होने का खतरा इतना बढ़ गया है कि अब तो खेतों में काम करने वाले मजदूरों पर भी किसानों को भरोसा नही रहा। प्याज की छंटनी के लिए मजदूरों की बजाय अपने रिश्तेदारों को ही काम पर लगा रखा है। इंदौर रोड पर दोंदवाड़ा के किसान महेंद्र के खेत में रखे प्याज के दो कट्टे चोरी होने के बाद अन्य किसान भी सतर्क हो गए हैं। हैदरपुर, मोकलगांव, चमाटी व पंधाना क्षेत्र में प्याज पर किसानों का कड़ा पहरा लगा हुआ है। प्याज के ढेरों की परिवार के सदस्य चार-चार घंटे निगरानी कर रहे हैं।

dharmendra diwan Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned