पॉजिटिव रिपोर्ट आने के एक दिन पहले तक घूम रहा था क्वॉरेंटीन मरीज

-शनिवार को आई रिपोर्ट में चार पॉजिटिव, अब तक 56 कोरोना मरीज हुए
-सरकारी अनाज हेराफेरी के आरोपी का भाई भी निकला कोरोना पॉजिटिव
-सिंधी कॉलोनी में पिता-पुत्र भी कोरोना पॉजिटिव, जवाहरगंज में बुजुर्ग भी संक्रमित

खंडवा. कोरोना सैंपल की शुक्रवार देर रात आई रिपोर्ट में चार मरीज पॉजिटिव पाए गए है। अब जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीज का आंकड़ा 56 पर पहुंच गया है। शुक्रवार रात आई रिपोर्ट के बाद सभी चारों मरीजों को शनिवार सुबह तक कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। इसमें से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट आने के एक दिन पहले तक बाजार में घूमने की भी बात सामने आ रही है। जबकि इस मरीज को सैंपल लेने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा होम क्वॉरेंटीन किया गया था। ये मरीज पिछले दिनों सरकारी अनाज की हेराफेरी में पकड़े गए आरोपी का सगा भाई है। होम क्वॉरेंटीन के दौरान खुलेआम घुमने पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं।
जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि शुक्रवार की रात और शनिवार सुबह कुल 43 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसमें से 4 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। वहीं, 39 मरीज निगेटिव पाए गए। अब तक जिले में कुल 54 मरीज खंडवा से भेजे गए सैंपल में पॉजिटिव पाए गए और खंडवा के दो मरीज इंदौर में भर्ती होने पर वहां पॉजिटिव पाए गए है। अब जिले में कुल 56 मरीज कोरोना पॉजिटिव हो चुके है। वहीं, 686 मरीजों की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब तक मिले कुल 56 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 32 खंडवा में और एक मरीज इंदौर में ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके है। जिले में ठीक होने मरीजों का आंकड़ा अब 33 हो गया है। 13 मरीज खंडवा कोविड केयर सेंटर और3 मरीज इंदौर में भर्ती है। सात मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है।
3 कांटेक्ट ट्रैसिंग और एक सर्वे में मिला
शुक्रवार रात आए चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों में तीन मरीज पूर्व में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के कांटेक्ट ट्रैसिंग वाले हैं और एक मरीज सर्वे में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसमें सिंधी कॉलोनी निवासी दो मरीज आपस में पिता-पुत्र है जो सिंधी कॉलोनी में मिले मरीज के रिश्तेदार है। वहीं, गंज बाजार में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज इसी क्षेत्र में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज के कांटेक्ट में था। एक मरीज बड़ाबम जवाहरगंज क्षेत्र में मिला है। इस मरीज का कंटेंमेंट क्षेत्र में सर्वे के दौरान लक्षण पाए जाने पर सैंपल लिया गया था। जवाहरगंज बड़ाबम क्षेत्र में मिले मरीज की उम्र 75 वर्ष है और वो पहले से अस्थमा का पैशेंट भी है।
कंटेंमेंट क्षेत्र में घूम रहा था संदिग्ध मरीज
गंज बाजार निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज का स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीन दिन पहले सैंपल लिया गया था। तब इस मरीज को होम क्वॉरेंटीन रहने को कहा गया था। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को ये संदिग्ध मरीज होम क्वॉरेंटीन रहने की बजाए कुछ लोगों के साथ घूम रहा था। उल्लेखनीय है कि गंज बाजार क्षेत्र पूर्व से ही कंटेंमेंट क्षेत्र घोषित है और यहां आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इसके बावजूद कंटेंमेंट क्षेत्र में इसका घुमते पाए जाना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहा है। अब स्वास्थ्य विभाग इसके साथ घुमने वालों की हिस्ट्री भी निकाल रहा है। जिससे इस क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण फैलने से रोका जा सके।
भोपाल एम्स में भी भर्ती खंडवा का एक मरीज
जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ सकता है। भोपाल एम्स में भर्ती खंडवा निवासी एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। रामगंज क्षेत्र निवासी इस कोरोना पॉजिटिव मरीज की जानकारी भोपाल एम्स से स्वास्थ्य विभाग खंडवा को दे दी गई है। जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि ये मरीज भोपाल एम्स में भर्ती है, जिसकी रिपोर्ट यहां आने पर हम उसे खंडवा के आंकड़ों में जोड़ लेंगे। इस मरीज की जानकारी आने के बाद उसके परिवार के सभी लोगों के भी सैंपल कराए गए है। उल्लेखनीय है कि सिंधी कॉलोनी क्षेत्र में भी एक गर्भवती महिला के इंदौर में कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को मिली है। इस मरीज की रिपोर्ट भी अब तक जिले में नहीं आई है। सावधानीवश स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस महिला के परिजन के भी सैंपल कराए गए हैं।
कोरोना हैल्थ बुलेटिन
1281कुल सैपल भेजे गए जांच के लिए
686 सैंपल की रिपोर्ट आई निगेटिव
54 सैंपल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव
02 मरीज इंदौर में मिले कोरोना पॉजिटिव
56 कोरोना पॉजिटिव मरीज कुल जिले में
07 की हो चुकी है मौत
33 कुल मरीज ठीक हुए हुए अब तक
13 मरीजों का चल रहा खंडवा में इलाज
03 कोरोना पॉजिटिव मरीज इंदौर में भर्ती
504 संदिग्ध मरीजों की सैंपल रिपोर्ट आना बाकी

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned