अब बंद नहीं होगी ये ट्रेन, डीआरएम पहुंचे रेलवे स्टेशन, नई रेल लाइन डालने का कार्य देखा, दिए ये खास निर्देश

अब बंद नहीं होगी ये ट्रेन, डीआरएम पहुंचे रेलवे स्टेशन, नई रेल लाइन डालने का कार्य देखा, दिए ये खास निर्देश

seraj khan | Publish: Dec, 07 2017 07:15:52 PM (IST) Khandwa, Madhya Pradesh, India

डीआरएम दोपहर में रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने नई रेल पटरियों के कार्य को भी देखा। इस दौरान दिए ये निर्देश...

बीड, खंडवा. खंडवा से वाहनों के काफिले के साथ भोपाल मंडल के डीआरएम शोभन चौधरी, सीनियर डीओएम अनुराग पटेरिया, सीनियर डीएसटीम गौरव सिंग, डीईएन रमाकांत पांडे और उनकी टीम पहली बार बीड रेलवे स्टेशन पर दोपहर एक बजे के लगभग पहुंची। यहां पहुंच कर रेलवे स्टेशन के अंदर कंट्रोल पैनल को चेक किया। चेकिंग के दौरान कंट्रोल पैनल का बजर काम नहीं कर रहा था। बजर बंद था। कंट्रोल पैनल को पुराने स्टेशन बिल्डिंग के नए स्टेशन बिल्डिंग में शिफ्ट करने का निर्देश दिया।

इसके बाद आईपीएस रूप ऑपरेशन, फाइबर केबल रूम में जाकर बारीकी से जांच की। बीड़ रेलवे स्टेशन से होने वाली कलेक्शन की जानकारी ली। डीआरएम ने पूछा कि कलेक्शन रोज बैंक में जमा किया जाता है कि नहीं। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर यात्री किराया सूची २०१४-15 के ही लगे हुए थे। डीआरएम ने नई किराया सूची लगाने के निर्देश दिए। रेलवे स्टेशन पर शटल के इटारसी फेरे को लेकर बोले कि जो गाड़ी जैसी चल रही है, वेसी ही चलेगी। कोई गाड़ी बंद नहीं होगी।

इस दौरान रेलवे स्टेशन मास्टर पहलाद उबनारे ने रेलवे स्टेशन की कई समस्याओं से अवगत कराया। इसमें मुख्य समस्या रेलवे स्टेशन पर शौचालय का निर्माण नहीं होना है, जिसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। रेलवे स्टेशन पर एसएंडटी विभाग का ईएसएम नहीं है। निरीक्षण के दौरान रेलवे के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। डीआरएम के दौरे को देखते हुए स्टेशन पर व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के लिए स्टेशन स्टाफ सतर्क रहा। साफ सफाई भी दिखी।

गाडि़यां समय पर आएं और जाएं
इस दौरान डीआरएम ने रेलवे स्टाफ से कहा कि सभी गाडिय़ां समय पर आएं और समय पर जाएं। इसका विशेष रूप से घ्यान दिया जाए। इस मौके पर डीआरएम ने रेलवे फाटक क्रासिंग पर भी विशेष ध्यान रखने के लिए दिशा निर्देश प्रदान किए।

नई लाइन और वेगन टिपलर का देखा निर्माण
बीड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर डीआरएम टीम के साथ सिंगाजी ताप परियोजना पहुंचे। यहां पर उन्होंने रेलवे यार्ड में नई रेल पटरी बिछाने का कार्य देखा। यहां पर तीन नई लाइनें बनाई जा रही हैं। निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने कहा कि कार्य बेहतर ढंग से किया जाए। डीआरएम ने परियोजना में खाली हो रहे कोयले का रेक भी देखा। इसके बाद नक्शे के द्वारा एमपीपीजीसीएल के अधिकारियों ने वेगन और नई लाइन का प्लान बताया। इस दौरान परियोजना के अंदर कार्यपालक उत्पादक निर्देशक बीएल नेवल अतिरिक्त मुख्य अभियंता एके शर्मा, हेमंत संकुले, वीके विश्वकर्मा, राकेश मल्होत्रा, आरडी ठाकुर आदि मौजूद रहे।

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned