scriptकार्रवाई दस्ता देख कोई शौचालय में छिपा तो किसी ने कहा साहब जुर्माना भरने पैसे नहीं | Railways takes action against passengers traveling without tickets | Patrika News

कार्रवाई दस्ता देख कोई शौचालय में छिपा तो किसी ने कहा साहब जुर्माना भरने पैसे नहीं

locationखंडवाPublished: Feb 25, 2020 12:35:42 am

रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में 26 टिकट जांच दलों ने एकसाथ की कार्रवाई

Railways takes action against passengers traveling without tickets

Railways takes action against passengers traveling without tickets

खंडवा. मध्य रेल भुसावल मंडल ने बगैर टिकट, अनुचित टिकट यात्रा पर अंकुश लगाने के लिए रविवार को रेलवे स्टेशन पर टिकट चेकिंग मुहिम चलाई। कार्रवाई के लिए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबधंक आरके शर्मा और सहायक वाणिज्य प्रबधंक अजय कुमार ने 26 टिकट चेकिंग दल गठित किए। अचानक रविवार सुबह टीटीई के दलों ने एकसाथ ट्रेनों और प्लेटफॉर्म पर टिकट चेकिंग कार्रवाई शुरू। अचानक शुरू हुई कार्रवाई देख यात्रियों में हड़कंप मचा। प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के रुकते ही एकसाथ सभी टिकट चेकिंग दल अलग-अलग बोगियों में पहुंचे। कार्रवाई से बचने के लिए कोई ट्रेन के शौचालय में छिप गया तो किसी ने जुर्माना भरने के लिए रुपए नहीं होने की बात कही, लेकिन कार्रवाई दल ने किसी की एक नहीं सुनी। बगैर टिकट और अनुचित टिकट पर यात्रा करने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई की। वहीं जिन यात्रियों ने जुर्माना जमा नहीं किया, उनके खिलाफ केस बनाया गया। इधर, प्लेटफॉर्म पर भी यात्रियों से प्लेटफॉर्म टिकट व अन्य यात्रियों के टिकट की जांच की गई।
330 यात्रियों से वसूला 1.99 लाख रुपए जुर्माना
टिकट चेकिंग के दौरान टीटीई के दलों ने कार्रवाई करते हुए 330 यात्रियों को बगैर टिकट व अनुचित टिकट पर यात्रा करते हुए पकड़ा। इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक लाख 99 हजार 665 रुपए जुर्माने की राशि वसूली गई। इसमें बगैर टिकट यात्रा करने वाले 116 यात्रियों पर कार्रवाई कर 87115 रुपए जुर्माना वसूला गया। वहीं अनियमित यात्रा करने वाले 214 यात्रियों से 112550 रुपए का अर्थदंड वसूला। इसके अलावा जुर्माना नहीं भरने वाले चार यात्रियों के खिलाफ धारा 137 के तहत मुकदमा चलाया गया। चार यात्रियों पर धारा 144 और 2 यात्रियों पर धारा 145 के तहत केस बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो