scriptइतनी तेज बरसा पानी, दोपहर में छा गया अंधेरा | Rain in Khandwa | Patrika News

इतनी तेज बरसा पानी, दोपहर में छा गया अंधेरा

locationखंडवाPublished: Jul 06, 2018 04:07:55 pm

दोपहर 2.30 बजे से शुरू बारिश का दौरा जारी, कई जगह भरा पानी

Rain in Khandwa

Rain in Khandwa

खंडवा. खंडवा. दो से लगातार हल्की बारिश और तेज धूप से परेशान खंडवावासियों के लिए शुक्रवार की दोपहर राहत लेकर आई। सुबह से छाए बादल दोपहर बाद इतने जमकर बरसे कि अंधेरा छा गया। तेज बारिश से शहर की सड़के जलमग्न हो गई और तापमान गिरने मौसम में ठंडक घुल गई। तेज बारिश में युवाओं ने जमकर आनंद लिया और सड़कों पर मस्ती करते दिखे।
जुलाई में पहली बार इतनी बारिश
हालांकि मानसून तो जून में आ गया था और समय-समय पर बारिश भी होती रही, लेकिन जुलाई माह में पहली बार मानसून इतना महरबान हुआ और जमकर बरसा। बारिश से तापमान में गिरावट तो आ गई लेकिन हलकी उमस से शहरवासी को परेशानी भी हुई।

कई इलाकों में भरा पानी
तेज बारिश फिर शहर की ड्रेनेस व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया। इसके अलावा रेलवे स्टेशन और तीन पुलिया पर काफी पानी भर जाने के कारण लोगों को निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश के पूर्व नगर निगम ने नाला सफाई अभियान शुरू किया। शहर के नालों की सफाई कर चैंबर ठीक किए गए, लेकिन दूध गली स्थित नाला की सफाई में लापरवाही और पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने से थोड़ी सी ही बारिश में पानी सड़क पर पानी भर गया। नाले का गंदा पानी सड़क पर आने से इस मार्ग से आवागमन करने वाले राहगीर परेशान हो रहे हैं। बावजूद इसके नगर निगम के जिम्मेदार नाले की इस समस्या को दुरुस्त करने की बजाय लापरवाह बने बैठे है।

किसानों के खिले चेहरे
वोबनी को लेकर परेशान किसानों के लिए यह बारिश राहत लेकर आई। जिन किसानों ने बारिश की आस में जून में बोवनी कर दी थी वह काफी चिंतित दिख रहे थे, लेकिन शुक्रवार को हुई बारिश से उनके चेहरे खिल गए। किसानों को कहना था कि यदि बारिश नहीं होती तो फिर से बोबनी करना पड़ती जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो