सादगी से मनाई रंगपंचमी

जिले में शुक्रवार को रंगपंचमी पर्व सादगी से मनाया गया। जिले में धुलेंडी के बाद रंगपंचमी पर मुख्य रूप से खेली जाती है।

By: harinath dwivedi

Published: 03 Apr 2021, 11:09 AM IST

खंडवा. जिले में शुक्रवार को रंगपंचमी पर्व सादगी से मनाया गया। जिले में धुलेंडी के बाद रंगपंचमी पर मुख्य रूप से खेली जाती है। कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन ने लोगों से घरों में रहकर ही रंगपंचमी मनाने अपील की थी जिससे लोगों ने मनाते हुए घरों में ही एक दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर रंगपंचमी मनाई। इस मौके पर किसी प्रकार का सामूहिक आयोजन नहीं किया गया। शहर में कई वर्षों से पारंपरिक रूप से निकाली जाने वाली गैर कोरोना वायरस के चलते नहीं निकाली गई, लेकिन शहर की गली-मोहल्लों में बच्चों ने जमकर रंग गुलाल खेला।
प्रशासनिक अधिकारियों ने मनाई पंचमी
रंग पंचमी पर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी जमकर होली खेली। कलेक्ट्रर बंगले पर आयोजित कार्यक्रम में अधिकारियों ने एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर बधाई दी। आधिकारियों ने कहा कि कोविड गाइडलाइन के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।
युवाओं में पंचमी का उत्साह
कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन को ध्यान में रखकर शहर के युवाओं ने जमकर रंग पंचमी मनाई शहर के कई चौराहों पर युवाओं की टोलियों ने एक दूसरे को रंग लगाकर बधाई दी। सामूहिक आयोजन पर पाबंदी भी देखी गई।
महिला संगठनों ने खेली गुलाल की होली
किशोर नगर में तेजस्वी गु्रप ने रंग पंचमी के मौके गुलाल की होली खेली। ग्रुप की सदस्य आरती चौहान ने बताया कि रंग पंचमी के मौके पर सभी ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए गुलाल की होली खेली और बधाई गीत गाएं।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned