हैवानियत: 35 साल के जीजा ने 9 साल की बालिका से किया मुंह काला, जानिए कैसे डीएनए टेस्ट से पहुंचा सलाखों के पीछे

मध्यप्रदेश के खंडवा में दुष्कर्मी जीजा को डीएनए टेस्ट से 10 साल की सजा सुनाई। पीडि़ता मुकर गए, लेकिन जज ने सबूतों के आधार पर भेजा सलाखों के पीछे।

By: संजय दुबे

Published: 18 Aug 2017, 11:17 AM IST

खंडवा. हरसूद थाना क्षेत्र के सनसनीखेज दुष्कर्म के मामले में डीएनए रिपोर्ट के आधार पर गुरुवार को अदालत ने आरोपित को दस साल के कारावास की सजा सुनाई है। प्रकरण की सुनवाई न्यायाधीश दीपाली शर्मा की कोर्ट में हुई। शासन की ओर से पैरवी कर रहे डीपीओ राजेन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया 29 फरवरी 2016 को आरोपित मुन्ना पिता चंपालाल नहाल (35) निवासी कुकड़ापानी 9 वर्षीय नाबालिग निवासी दमदमा को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था। इस दौरान आरोपित ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया।

आरोपी 35 साल का, पीडि़ता मात्र 9 साल की
पीडि़ता के पिता ने हरसूद थाने में प्रकरण दर्ज कराया था। शिकायत पर तफ्तीश करते हुए पुलिस ने आरोपित मुन्ना को गिरफ्तार किया और नाबालिग को उसके चंगुल से मुक्त कराया था। इस दौरान नाबालिग ने आरोपित के खिलाफ बयान दिए थे। इस आधार पर आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म की धाराओं में केस दर्ज किया गया था, लेकिन न्यायालय में सुनवाई के दौरान फरियादी पक्ष आरोपित के खिलाफ गवाही देने से मुकर गया। इस पर पुलिस ने डीएनए रिपोर्ट और एमएलसी रिपोर्ट कोर्ट में पेश की। डीएनए और एमएलसी रिपोर्ट में आरोपित मुन्ना पर अपराध सिद्ध हुआ है। इस आधार पर न्यायालय ने आरोपित मुन्ना नहाल को दस साल के कारावास और तीन हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

मुंह बोले जीजा को बचाने गवाही से मुकरी पीडि़ता
जानकारी के अनुसार आरोपित मुन्ना नहाल रिश्ते में पीडि़ता का मुंह बोला जीजा लगता था। उसका घर पर आना-जाना था। इस दौरान वह नाबालिग को लेकर भाग गया। पुलिस कार्रवाई के दौरान पीडि़ता ने आरोपित के खिलाफ बयान दिए थे, लेकिन न्यायालय में गवाही देने पहुंची तो पीडि़ता अपने बयानों से मुकर गई। वहीं परिजन ने भी गवाही बदल दी। मामले में पीडि़त पक्ष राजीनामा कर रहा था, लेकिन शासकीय अधिवक्ता व पुलिस ने जांच के दौरान आरोपित और पीडि़ता का मेडिकल परीक्षण व डीएनए जांच कराई थी। गवाह बदलने पर कोर्ट में डीएनए रिपोर्ट पेश की गई। जिसमें आरोपित के खिलाफ अपराध सिद्ध हुआ।

 

संजय दुबे Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned