scriptआज शाम दिखेगा चांद, कल मनाई जाएगी ईद, लॉकडाउन का पालन कर घरों में पढ़ें नमाज | Read Eid Namaz by following lockdown in Khandwa | Patrika News

आज शाम दिखेगा चांद, कल मनाई जाएगी ईद, लॉकडाउन का पालन कर घरों में पढ़ें नमाज

locationखंडवाPublished: May 24, 2020 04:23:09 pm

Submitted by:

dharmendra diwan

शहर काजी, सुन्नी उलेमा व आइम्मा काउंसिल ने समाज से की अपील

The moon could not be seen today, Eid will be celebrated on May 25

The moon could not be seen today, Eid will be celebrated on May 25

खंडवा. इबादत का पवित्र माह रमजान मुबारक 30 रोजे 24 मई रविवार को पूरे होंगे। शनिवार को 29 रोजे पूरे हुए। रविवार शाम को चांद के दीदार के बाद 25 मई सोमवार को ईद मनाई जाएगी। कोरोना संक्रमण के प्रकोप के कारण जारी लॉकडाउन होने से ईद की नमाज सामूहिक रूप से मस्जिद व ईदगाह में नहीं अदा होगी। चार-पांच नमाजी ही मिलकर नमाज अदा करेंगे। बाकी समाजजन अपने-अपने घरों में ही नमाज अदा करें। शहर काजी खंडवा एवं सुन्नी उलेमा व आइम्मा काउंसिल ने समाज से लॉकडाउन में ईद-उल-फित्र के लिए जरूरी हिदायत ध्यान रखने की अपील की है। शहर काजी खंडवा ने कहा वैश्विक महामारी से पूरा देश व विश्व संकट में है। सभी ईद की नमाज घर पर ही अदा कर लॉकडाउन का पालन करें।
ईद उल-फित्र के लिए जरूरी हिदायत
जिस तरह अभी तक मस्जिदों में से 4 से 5 लोगों ने नमाजें अदा की, उसी तरह ईद-उल-फित्र की नमाज भी 4-5 लोग ही अदा करें।
लॉकडाउन के दरमियान अब तक रमजान में सभी समाजजन ने पांच वक्त की नमाज घर पर अदा की, उसी को जारी रख ईद के दिन घर पर ही नमाज अदा करें।
रमजान मुबारक के दौरान कोरोना से बचाव के लिए अपने घरों में ही रहकर ईद-उल-फित्र के त्यौहार को सादगी से मनाएं। सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखते हुए सदकात एवं खैरात के साथ ही इमदाद से जरूरतमंद की मदद करें। स्थानीय प्रशासन की हर तरह से मदद करें।
ईद-उल-फित्र के दौरान लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, बगैर जरूरत काम के घरों से बाहर न निकले। मेल-मिलाप से बचें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो