scriptपंजीयक कार्यालय में नहीं हुई दिनभर रजिस्ट्री | Registrar's office did not have a full day registry | Patrika News

पंजीयक कार्यालय में नहीं हुई दिनभर रजिस्ट्री

locationखंडवाPublished: Feb 25, 2020 09:44:38 pm

-सर्विस प्रोवाइडर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर-समस्याओं और मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

पंजीयक कार्यालय में नहीं हुई दिनभर रजिस्ट्री

-सर्विस प्रोवाइडर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर-समस्याओं और मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

खंडवा. जिला पंजीयक कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यप्रणाली से परेशान सेवा प्रदाताओं (सर्विस प्रोवाइडर्स) ने मंगलवार को विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। शहर के सभी सर्विस प्रोवाइडर मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए। जिसके चलते खंडवा शहर में एक भी रजिस्ट्री नहीं हुई। वहीं, शहरी क्षेत्र की एक रजिस्ट्री सनावद से कराई गई। जिसे लेकर भी सेवा प्रदाताओं ने नाराजगी जताई। बुधवार से जिले के अन्य सेवा प्रदाता भी हड़ताल में शामिल होने से रजिस्ट्री कराने वालों की परेशानी बढ़ सकती है।
जिला पंजीयक कार्यालय के बाहर हड़ताल पर बैठे सेवा प्रदाताओं ने बताया कि कई माह से विभागीय अधिकारियों की कार्यप्रणाली से पक्षकारों और सेवा प्रदाताओं को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं। दस्तावेजों का मेकर करने में बिना वजह देर की जा रही है। ई-पंजीयन के तहत पांच मिनट में रजिस्ट्री देने का प्रावधान है, लेकिन दो दिन से लेकर एक सप्ताह का समय लग रहा है। धारा 30(1) के तहत कार्यालय द्वारा तुगलकी आदेश जारी किया गया है। जिसमें सभी उप पंजीयकों और प्रदाताओं को खंडवा मुख्यालय व तहसील कार्यालय में पंजीयन कराने के लिए जिला पंजीयक से पूर्व अनुमति लेना अनिवार्य किया गया है। ये रजिस्ट्रेशन एक्ट के विपरित है। इसके अनुसार सेवा प्रदाता कार्य करने में असमर्थ है।
खंडवा की रजिस्ट्री सनावद से हुई
जिले में खंडवा शहर के 96 सेवा प्रदाताओं को मिलाकर करीब 100 से ज्यादा सेवा प्रदाता पंजीयक व उप पंजीयक कार्यालय में सेवा प्रदान कर रहे हैं। मंगलवार को शहर के सभी सेवा प्रदाता हड़ताल पर रहे। जिसके चलते पंजीयक कार्यालय में कोई रजिस्ट्री नहीं हुई। जबकि शहर में करीब 30 रजिस्ट्री रोज होती है। वहीं, हरसूद में सात, पुनासा और पंधाना में 3-3 रजिस्ट्री हुई। शहर की एक रजिस्ट्री सनावद उप पंजीयक कार्यालय से की गई। जिसे लेकर खंडवा का राजस्व सनावद के खाते में जाने पर सेवा प्रदाताओं ने नाराजगी जताई। ज्ञापन के दौरान सेवा प्रदाता राकेश सोमानी, शरीफ शेख, शिवम बरोले, जावेद चौहान, मयंक तिवारी, रितेश मित्तल, राजेश बाथम सहित अन्य उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो