scriptदुखद: ट्रेन में शव ले जाने नहीं मिली जगह तो बेटी ने खंडवा में किया पिता का अंतिम संस्कार | Retired principal died of hart attack in train in khandwa | Patrika News

दुखद: ट्रेन में शव ले जाने नहीं मिली जगह तो बेटी ने खंडवा में किया पिता का अंतिम संस्कार

locationखंडवाPublished: May 27, 2018 10:51:18 pm

नौ घंटे स्टेशन पर बेटी करती रही ट्रेन का इंतजार, लेकिन किसी में भी नहीं मिली जगह, निजी वाहन से शव घर ले जाने में लग रहे थे तीन दिन

Retired principal died of hart attack in train in khandwa

Retired principal died of hart attack in train in khandwa

खंडवा. सफर के दौरान ट्रेन में हॉर्ट अटैक से सेवानिवृत्त प्राचार्य की मौत हो गई। शव खंडवा स्टेशन पर उतारा गया। पीएम कराकर जीआरपी ने बेटी को पिता का शव सौंप दिया। बेटी ने जीआरपी की मदद से शव पार्सल में बुक कराया, लेकिन देर रात तक उप्र की ओर जाने वाली किसी भी ट्रेन में शव रखने के लिए जगह नहीं मिली। इस स्थिति में मजबूरन बेटी ने पिता का शव घर ले जाने की बजाय खंडवा में ही अंतिम संस्कार कराया। जानकारी के अनुसार राजा बहादुर आर यादव (६३) निवासी चकबटुआ जोनपुर (उप्र) अपनी बेटी किमिशा के साथ सफर कर रहे थे। इसी दौरान शनिवार दोपहर यात्रा के दौरान खंडवा-भुसावल के बीच हॉर्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। सूचना पर दोपहर करीब १२ बजे जीआरपी ने शव स्टेशन पर उतारा। अस्पताल पहुंचाकर शव की पीएम कराया गया।
बेटी घर ले जाना चाहती थी पिता का शव
शव का पीएम होने के बाद बेटी किमिशा ने स्टेशन पहुंचकर रेलवे नियमानुसार शव को पार्सल में बुक कराया। शाम करीब ४ बजे से रात करीब १.३० बजे तक वह पिता के घर के साथ प्लेटफॉर्म पर बैठी रही, लेकिन इस दौरान स्टेशन से गुजरी करीब छह ट्रेनों में से किसी में भी शव रखने के व्यवस्था नहीं हो सकी। न ही रेल अफसरों ने शव घर भिजवाने के लिए मानवता दिखाई। जीआरपी ने शववाहिनी की व्यवस्था कराई, लेकिन शववाहिनी से चकबटुआ पहुंचने में करीब तीन दिन का समय लग रहा था। ऐसे में बेटी किमिशा ने खंडवा में ही अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया।

समाजसेवियों ने कराया अंतिम संस्कार
इधर, मामले की खबर लगते ही पूर्व निमाड़ सामाजिक सांस्कृतिक सेवा समिति के सदस्य जिला अस्पताल पहुंचे। यहां बेटी ने पिता के अंतिम संस्कार की बात कही। इस पर समाजसेवियों ने किशोर कुमार मुक्तिधाम में विधि-विधान के साथ दाह संस्कार कराया। इस दौरान बेटी ने बेटा का फर्ज निभाते हुए पिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान समिति के आशीष चटकेले, मुबारिक पटेल, सुनील जैन, भूपेन्द्र सिंह चौहान, सुरेन्द्र सिंह सोलंकी, विनय नेगी, आशीष कपूर, प्रदीप लाड़, संतोष मालवीया, आरपीएफ टीआई आरएस गुर्जर, जीआरपी टीआई बलवंत सिंह कौरव, आरक्षक कमलेश राजपूत, पुष्पेन्द्र, शिवकुमार जाट, सुरेश धाकड़, आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो