scriptपीएम मोदी के लिए सुरक्षित हेलीपेड तलाशना बनी बड़ी चुनौती | Safe Helipad for PM Modi Khandwa News | Patrika News

पीएम मोदी के लिए सुरक्षित हेलीपेड तलाशना बनी बड़ी चुनौती

locationखंडवाPublished: Oct 02, 2022 02:44:53 pm

Submitted by:

deepak deewan

सुरक्षित सभास्थल की भी तलाश, ऊर्जा सचिव ने सिंगाजी परियोजना का किया निरीक्षण

helipad.png

सुरक्षित सभास्थल की भी तलाश

बीड. पॉवर हब बन चुके खंडवा जिले में उर्जा के क्षेत्र में एक और अध्याय जुड़ने वाला है। ओंकारेश्वर बांध के बैक वाटर में प्रस्तावित विश्व की सबसे बड़ी फ्लोटिंग सोलर ऊर्जा प्लांट के प्रथम चरण के भूमि पूजन के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे। इसकी तैयारियां जोरो पर चल रही है हालांकि अभी तारीख तय नहीं हुई है। इसको लेकर कलेक्टर अनूप सिंह व एसपी विवेक सिंह के निरीक्षण के बाद प्रमुख ऊर्जा सचिव संजय दुबे ने भी सिंगाजी परियोजना में हेलीपेड सहित अन्य चिह्नित स्थानों का निरीक्षण किया।

प्रधानमंत्री की अगवानी को लेकर हेलीपैड की चिंता
ओंकारेश्वर में जहां यह सोलर प्लांट लगाना है वहां अधिक पानी होने से प्रधान मंत्री के हेलीपैड सभास्थल सहित पार्किंग का निर्माण करना बड़ा ही असुरक्षित एवं चुनौती भरा काम है। इसलिए जिला प्रशासन पीएम की सभा मूंदी के आसपास कराना चाहता है। इसके लिए उचित जगह का चुनाव किया जा रहा है।

सिंगाजी परियोजना में पूर्व में प्रधानमंत्री की सभा हो चुकी है। यहां पहले से ही सुरक्षित हेलीपैड सभा का मंच-पार्किंग स्थल सभा स्थल, ठहरने का उचित स्थान होने से परियोजना के करीब में सभा हो सकेगी, ऐसी संभावना जताई जा रही है. सभा के लिए अन्य स्थलों का भी निरीक्षण किया जा रहा है। वहीं मूंदी के करीब प्रधानमंत्री की सभा पर प्रशासन अंतिम मोहर लगा चुका है, इसके भी कयास चल रहे हैं।

बंद पड़ी इकाई की जानकारी ली
ऊर्जा सचिव संजय दुबे ने यहां बंद पड़ी इकाई नंबर तीन एवं चार में ढाई करोड़ के खर्च के बाद भी एयर फ्री हीटर में आ रही परेशानी से इकाई का लोड नहीं बढ़ने की जानकारी ली। परियोजना के अधिकारियों से वे संतुष्ट नजर नहीं आए। वर्तमान में परियोजना की दो इकाइयां बंद पड़ी है बाकी दो इकाइयों से क्षमता का आधा ही बिजली उत्पादन हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो