scriptइंदौर में गायब हुए 24 संदिग्धों के सैंपल, आज तक रिपोर्ट का इंतजार | Samples of 24 suspects missing in Indore, awaiting report till date | Patrika News

इंदौर में गायब हुए 24 संदिग्धों के सैंपल, आज तक रिपोर्ट का इंतजार

locationखंडवाPublished: Jun 04, 2020 10:14:44 pm

-क्वॉरेंटीन का समय पूरा होने के बाद भी नहीं आई सैंपल की रिपोर्ट-32 सैंपल खंडवा मेडिकल कॉलेज भी कर चुका रिजेक्ट, सिर्फ 4 के दोबारा हुए सैंपल-कोरोना संदिग्ध मरीजों के साथ हो रहा खिलवाड़, दहशत में जी रहे मरीज

इंदौर में गायब हुए 24 संदिग्धों के सैंपल, आज तक रिपोर्ट का इंतजार

-क्वॉरेंटीन का समय पूरा होने के बाद भी नहीं आई सैंपल की रिपोर्ट-32 सैंपल खंडवा मेडिकल कॉलेज भी कर चुका रिजेक्ट, सिर्फ 4 के दोबारा हुए सैंपल-कोरोना संदिग्ध मरीजों के साथ हो रहा खिलवाड़, दहशत में जी रहे मरीज

खंडवा.
मेडिकल कॉलेज खंडवा द्वारा 32 सैंपल रिजेक्ट कर जानकारी नहीं देने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि इंदौर में भी 24 कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल गायब होने का नया मामला सामने आया है। इन 24 सैंपल को भेजे 15 से 20 दिन हो चुके हैं, लेकिन अब तक इनकी रिपोर्ट नहीं आई है। जिन मरीजों के सैंपल लिए गए थे, उनका होम क्वॉरेंटीन का समय भी पूरा हो चुका है। वहीं, गुरुवार को मेडिकल कॉलेज से सिर्फ 16 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिसमें सभी निगेटिव पाई गई। अभी भी 143 सैंपल की रिपोर्ट खंडवा मेडिकल कॉलेज से आना बाकी है।
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना लक्षण वाले और पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वालों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इन सैंपल की रिपोर्ट समय पर नहीं आने से पहले ही मरीज परेशान हो रहे थे। अब इंदौर लैब से 24 सैंपल्स की रिपोर्ट नहीं आने से सैंपल्स देने वालों मरीजों सहित परिजन में भी दहशत फैली हुई है। सैंपल के नाम पर कोरोना संदिग्ध मरीजों के साथ हो रहे खिलवाड़ के चलते कई मरीज तो अस्पताल तक इलाज के लिए भी नहीं पहुंच पाए। ये तो गनीमत रही कि जिन क्षेत्रों में सैंपल लेकर भेजे गए थे और उनकी रिपोर्ट नहीं आई है, उन क्षेत्रों में नया मरीज फिलहाल सामने नहीं आया है। इन सभी 24 सैंपल देने वाले मरीजों का होम क्वॉरेंटीन का समय भी पूरा हो चुका है और कई क्षेत्रों से कंटेंमेंट जोन भी हटाए जा चुके हैं।
32 सैंपल हुए थे रिजेक्ट
सैंपल रिपोर्ट गायब होने के साथ ही 32 मरीजों के सैंपल भी रिजेक्ट होने के 5 दिन बाद इसकी जानकारी लोगों को लगी थी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल कॉलेज खंडवा लैब को भेजे गए 32 सैंपल रिजेक्ट किए जाने के बाद इन सैंपल्स वाले संदिग्ध मरीजों का दोबारा सैंपल नहीं लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सिर्फ चार मरीजों का सैंपल लिया, बाकी सभी मरीजों से फोन पर ही स्वास्थ्य का हाल जान रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि संदिग्ध मरीज को यदि कोई लक्षण दिख रहे हैं तो उसकी जांच कराई जाएगी।
इंदौर में भर्ती चार मरीज डिस्चार्ज
गुरुवार को इंदौर में भर्ती खंडवा के चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की ठीक होने के बाद छुट्टी हुई। अब जिले में कोरोना के कुल 21 एक्टिव केस बाकी बचे है। इसमें से 19 कोविड अस्पताल खंडवा और 2 मरीज इंदौर में इलाजरत है। जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि गुरुवार को बारिश के कारण सुबह 7 सैंपल लेकर जांच के लिए मेडिकल कॉलेज लैब भेजे गए हैं। वहीं, शाम को मेडिकल कॉलेज से 16 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब तक 3231 सैंपल भेजे जा चुके हैं, जिसमें से 2711 निगेटिव और 244 पॉजिटिव आई है। 7 मरीज इंदौर और भोपाल में पाए गए थे। अब तक जिले में 251 कोरोना पॉजिटिव केस हो चुके है, जिसमें से 216 ठीक होकर घर जा चुके है और 14 की मौत हुई है।
कई बार मांग चुके रिपोर्ट
इंदौर लैब को भेजे गए 24 सैंपल की रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है। इन सैंपल को 15 से 20 दिन हो चुके है। हम कई बार पत्राचार भी कर चुके हैं, लेकिन वहां से एक ही जवाब आता है कि ढूंढ रहे हैं। हमने ये बात कलेक्टर के संज्ञान में भी लाई है।
डॉ. योगेश शर्मा, जिला महामारी अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो