scriptजंगल में गश्त के दौरान रेत माफियाओं ने किया वन अमले पर पथराव, बाइकें छोड़ जान बचाकर भागे | Sand mafia pelted stones at forest staff in forest | Patrika News

जंगल में गश्त के दौरान रेत माफियाओं ने किया वन अमले पर पथराव, बाइकें छोड़ जान बचाकर भागे

locationखंडवाPublished: Jan 13, 2021 09:38:21 pm

गुड़ी रेंज में हांडिया सरमेश्वर के बीच नाले के पास की घटना, 15 अज्ञात बदमाशों पर प्रकरण दर्ज

Buxwaha

Buxwaha

खंडवा. वन परिक्षेत्र गुड़ी में एक बार फिर वन अमले पर हमले की वारदात सामने आई है। लेकिन इस बार अतिक्रमणकारियों ने नहीं। बल्कि रेत माफियाओं ने वन अमले पर पथराव किया है। मामले में अमले ने भागकर अपनी जान बचाई। पथराव के दौरान रेत माफियाओं ने अमले के वाहनों में तोडफ़ोड़ की। वारदात सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात की बताई जा रही है। मामले में गुड़ी रेंजर ने पिपलौद थाने पहुंचकर अज्ञात 15 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, बलवा आदि धाराओं में प्रकरण दर्ज कराया है। दरअसल, गुड़ी रेंजर किशोर दशोरे अपनी टीम के साथ जंगल में गश्त करने निकले थे। रात करीब 1 बजे तीन बाइकों पर सवार होकर जंगल में निगरानी कर रहे थे। तभी हांडिया सरमेश्वर के बीच कक्ष क्रमांक 760 में नाले के पास कुछ लोगों के होने की आवाज आई। अंधेरे में नाले की ओर गए। तभी रेत माफियाओं ने वन अमले को आते देख पथराव शुरू कर दिया। अचानक पथराव होते देख वन अमला बाइकें मौके पर छोड़कर भागा और अपनी जान बचाई।
अंधेरे में नजर नहीं आए आरोपी, रेत उत्खनन कर रहे थे
घटनाक्रम सामने आते ही मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया। टीम ने जंगल में सर्चिंग की। लेकिन आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। वहीं टीम ने मौके पर पहुंचकर देखा तो नाले से रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा था। घटना में गुड़ी रेंजर दशोरे ने पिपलौद थाने पहुंचकर शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात दस से 15 लोगों के खिलाफ धारा 147, 353, 427 के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। वहीं आरोपियों की तलाश की जा रही है।
वन अतिक्रमणकारी कर चुके हैं हमला
वन परिक्षेत्र गुड़ी में लगातार वन अमले पर हमले की वारदातें सामने आ रही है। पूर्व में जंगल पर अतिक्रमण करने आए अतिक्रमणकारियों ने वन अमले पर हमला किया। इसमें कई वनकर्मी भी घायल हो चुके हैं। वारदातों के बाद वन विभाग ने सख्ती शुरू की तो अतिक्रमणकारी जंगल से भाग निकले। लेकिन अब रेत माफिया सक्रिय हो गए है। वारदात के बाद वन विभाग ने गुड़ी रेंज में रात के समय अतिरिक्त गश्त लगाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो