scriptसरपंच ने एसडीएम को की शिकायत, कई लोगों ने दो स्थानों पर डाले वोट | Sarpanch complained to SDM, many people cast their votes at two places | Patrika News

सरपंच ने एसडीएम को की शिकायत, कई लोगों ने दो स्थानों पर डाले वोट

locationखंडवाPublished: Jun 29, 2022 04:33:43 pm

ग्राम पंचायत हिंदली का मामला

sendhwa sarpanch election

sendhwa sarpanch election

सेंधवा. ग्राम पंचायत चुनाव के दौरान हिंदली गांव निवासी पिंजारी बाई पति रेमला सोलंकी ने तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में बताया कि पंचायत चुनाव में सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ा गया था। इसमें मुझे चुनाव की वोटिंग के बाद परिणाम तीन वोटों से असफलता हासिल हुई। ये जानकारी पीठासिन अधिकारी द्वारा दिए गए प्रारूप 17 में दर्शाया गया कि 3 वोटो से में पराजित हो चुकी हूं।
महिला प्रत्याशी ने बताया कि गिनती के समय रात के 3 बज रहे थे और मेरे एजेंटो द्वारा बूथ क्रमांक 97, 98, 99 पर पुन: गिनती के लिए पीठासिन अधिकारी को कहा गया, लेकिन ग्राम का माहौल देख कर उनका ये कहना पड़ा कि आप चुनाव हार चुके हो। आप यहां से चले जाओ वरना विवाद हो सकता है। हम तुम्हें जेल भेज देंगे। पूर्व में भी ग्राम पंचायत हिंदली के बूथों पर लड़ाई झगड़े हो चुके है। इसी डर से पीठासिन अधिकारी ने हमारी एक ना सुनी ग्राम पंचायत हिंदली में इस मतदान में 74 वोट निरस्त किए गए है। वहां पर्याप्त रोशन नहीं होने की वजह से मेरे कुछ वोट जान बुझ कर निरस्त किए गए है। मेरे एजेंटों द्वारा बार-बार पीठासिन अधिकारी एवं पुलिस बल को फिर से गिनती कराने का कहे जाने पर उन्होंने जेल में डालने की धमकी देते हुए मतदान पेटियां लेकर चले गए। ग्राम पंचायत हिंदली में मतदान में भारी अनियमिता हुई है और मेरे एजेंटों द्वारा बार-बार पीठासीन अधिकारी को कहे जाने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हुई कार्रवाई होना चाहिए।
तीन मतदाताओं के नाम दो गावों में कैसे
हिंदली निवासी पिंजारी बाई पति रेमला सोलंकी ने बताया कि हमारे गांव में मुरली पति तुलसीराम ग्राम पंचायत बोरली की निवासी है। जिसका नाम पिपलिया गोई की मतदाता सूची में वार्ड 16 मतदान केंद्र क्रमांक 45 में 2060 नंबर पर अंकित है। सुरली पति तुलसीराम ने ग्राम पंचायत बोरली में मतदान भी किया है। सूरली पिता दुरसिंग ने ग्राम पंचायत हिंदली की मतदाता सूची के वार्ड 12 मतदान केंद्र क्रमांक 98 में 1392 नंबर पर अंकित है। ग्राम पंचायत हिंदली में भी मतदान किया है। उसके बाद सुरली बाई का नाम मतदाता सूची में नहीं कटा था। इस बात का सामने वाले प्रत्याक्षी ने फायदा उठा कर उससे मतदान कराया है।
बेचली पिता सोमा ग्राम पंचायत हिंदली एवं प्रज्ञा पति प्रताप ग्राम पंचायत वाक्या के नाम की एक ही महिला के है। रुमली बाई पति सोमा मेरी प्रतिद्वंदी है एवं मेरे समक्ष चुन रही है। वेचली पिता सोमा रुमली बाई की बालिका है। शादी के बाद उसने अपना नाम बदल लिया है। ये दोनों नाम एक ही महिला के है। बेचनी पिना सोगा का नाम ग्राम पंचायत हिंदली की मतदाता सूचि के वार्ड 20 के मतदान केंद्र क्रमांक 99 में 2120 नंबर पर अंकित है। बेचनी पिता मोगा ने हिंदली में मनदान भी किया है व प्रज्ञा निवासी ग्राम पंचायत वाक्या की मतदाता सूची के वार्ड 12 मतदान केंद्र क्रमांक 120 में 1305 नंबर पर अंकितहै।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो