ज्योतिरादित्य सिंधिया के नामांकन में इस विधायक को बनाया प्रस्तावक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी है इनका नाता

मप्र के सियासी घमासान के बीच एक ऐसी खबर जो है कुछ हटकर, क्योंकि सिंधिया के नामांकन के साथ जुड़ा है इसका नाता।

खंडवा. मप्र की राजनीति में आए बवंडर के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया की चर्चाएं हर जुबां पर है। सिंधिया द्वारा कांग्रेस छोड़ भाजपा में जाने पर कहीं खुशी है तो कहीं गुबार फूट रहा है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा ने राज्यसभा का उम्मीद्वार बनाया है। उन्होंने नामांकन भी दाखिल कर दिया है। सिंधिया ने तीन सेट में नामांकन दाखिल किया है। इनमें से एक सेट में जिन प्रस्तावकों के नाम है, उनमें खंडवा से भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा भी शामिल है। वर्मा, खंडवा से तीसरी बार के विधायक हैं, जबकि एक बार वे पंधाना से भी चुने गए हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से इस तरह जुड़ा था नाता
भारतीय जनता पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए जब रामनाथ कोविंद को प्रत्याशी बनाया गया था, तब खंडवा विधानसभा क्षेत्र के विधायक देवेंद्र वर्मा संगठन के निर्देश पर दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। राष्ट्रपति पद के चुनाव में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए विधायक देवेंद्र वर्मा ने राष्ट्रपति पद के लिए भाजपा संगठन के प्रत्याशी बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद के प्रस्तावक के रूप में मौजूद रहकर नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किए थे। देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति के चुनाव में भाजपा संगठन द्वारा खंडवा विधायक वर्मा को प्रस्तावक की जिम्मेदारी का निर्वहन करने का मौका दिया था।

पहले भी रहे हैं प्रस्तावक
प्रदेश के संगठन के निर्देश पर विधायक वर्मा इसके पहले भी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्व. अनिल माधव दवे के राज्यसभा प्रत्याशी के समय भी प्रस्तावक के रूप नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर कर चुके हैं।

यहां सिंधिया को लेकर बयानबाजी
ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने पर सोशल वॉर छिड़ गया है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा भाषण में सिंधिया को विभीषण कहे जाने के बाद से तो ये मुद्दा ज्यादा गर्म हो गया है। कांग्रेसी जहां गद्दार, घर का भेदी जैसी पोस्ट डाल रहे हैं तो वहीं भाजपाइयों द्वारा सिंधिया का पार्टी परिवार में स्वागत जैसी पोस्ट की जा रही है।

BJP president Jyotiraditya Scindia
Show More
अमित जायसवाल Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned