भ्रष्टाचार की शिकायत पर सचिव को हटाया

-सचिव की शिकायत लेकर जनपद पहुंचे ग्रामीण
-ग्राम में चल रहे कार्यों में की जा रही अनियमिताएं

खंडवा. खालवा जनपद की बोरखेड़ा ग्राम पंचायत के तालियाधड़ गांव के ग्रामीण पंचायत सचिव की शिकायत लेकर शुक्रवार को जनपद कार्यालय पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीणों ने जनपद सीईओ केके उके को आवेदन सौंपते हुए बताया कि सचिव राधेश्याम बारे द्वारा ग्राम में हो रहे निर्माण कार्यों में ढेरों अनियमितताएं बरती जा रही हैं। साथ ही निर्माण कार्य में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। जिसके चलते गुणवत्ताहीन निर्माण किए जा रहे हैं। सीसी रोड हो या पंचायत भवन या फिर अन्य कोई निर्माण कार्य, कोई भी भ्रष्टाचार से अछूता नहीं है। ग्रामीणों की शिकायत पर सीईओ जनपद पंचायत ने तुरंत ही सचिव को ग्राम पंचायत से हटाते हुए जनपद में अटैच किया। साथ ही जांच के आदेश भी दिए।
ग्राम तालियाधड़ के देवीदास काजले, रामसिंह कासडे, लालसिंग, शिवलाल सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि सचिव ने ग्राम में अभी तक 3 सीसी रोड ठेकेदार से बनवाए हैं, जो सभी गुणवत्ताहीन एवं घटिया स्तर के हैं। न ही रोड के साइड में नाली निर्माण किया गया, एक माह के भीतर सड़क की सीमेंट झड़ गई है तथा बड़े बड़े गिट्टे बाहर निकल आए। ऐसे ही 10 लाख की लागत से बनाया गया सामुदायिक भवन भी घटिया निर्माण की भेंट चढ़ गया। सचिव के द्वारा शासकीय राशि को ठिकाने लगाया जा रहा है।
ग्राम तालियाधड़ की रतनुबाई मुंशी कोरकू ने बताया कि मेरे पति की मृत्यु 6 फरवरी को हो गई थी। जिसकी अंत्येष्टि सहायता राशि 5000 सचिव के द्वारा आज तक नहीं दी गई। सचिव से बोलती हूं तो कहता है कि मेरे पास पैसा नहीं है। जहां शिकायत करना हो कर लो। महिलाओं ने बताया सचिव के द्वारा ग्राम की गर्भवती महिलाओं का पंजीयन भी नहीं कराया गया। जिसके चलते महिलाएं शासकीय योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाती हैं। सभी ग्रामीणों ने सचिव को तुरंत हटाकर सचिव के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की।
सचिव को कर दिया अटैच
ग्रामीणों की शिकायत थी सचिव को ग्राम पंचायत से हटाकर जनपद में अटैच किया है। एई मोरछले को टीम बनाकर पंचायत में हुए निर्माण कार्यों की जांच के निर्देश दिए हैं।
केके उके, सीईओ जनपद पंचायत खालवा

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned